Breaking News : अम्बिकापुर में फ़िर फायरिंग, पहले बारात में… अब शराब दुकान के पास चली गोली

छत्तीसगढ़ के सरगुज़ा जिला मुख्यालय अम्बिकापुर में इन दिनों गोली चलना आम बात हो गया है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि अभी हाल ही में एक शादी समारोह में बारात के दौरान, भीड़भाड़ वाली जगह पर खुलेआम एक व्यक्ति और महिला द्वारा फायरिंग की गई। इस दौरान कोई बड़ी घटना भी हो सकती थी। हालांकि सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद शहर की गांधीनगर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।

वहीं इसी बीच एक और फायरिंग की घटना ने अम्बिकापुर शहर में दहशत फैला दी है। दरअसल, आज शाम गांधीनगर थानाक्षेत्र में स्थित गंगापुर शासकीय शराब दुकान के पास एक शख्स ने हवाई फायर किया। जिसकी आवाज से आसपास का मोहल्ला दहशत में आ गया। तत्काल आसपास के लोगों द्वारा पुलिस को सूचना दी गयी। सूचना पर सरगुजा एएसपी विवेक शुक्ला, सीएसपी पुष्कर शर्मा, दल बल सहित मौक़े पर पहुंचे। और पूछताछ के बाद फायरिंग करने वाले शख्स की पहचान कर उसे, उसके घर से पकड़ा गया। पुलिस उक्त व्यक्ति से घटना के संबंध में पूछताछ कर रही है।

picsart 11 23 111392720968190221460
आरोपी – विकास कुमार यादव

गौरतलब है कि हाल ही फायरिंग की दो घटनाओं से शहर में दहशत व्याप्त हो गया है। पहले शादी समारोह में राइफल से फायरिंग और अब शराब दुकान के पास गोलियों की गड़गड़ाहट ने शहर के शांत वातावरण को खराब कर दिया। फिलहाल पुलिस ने शराब दुकान के पास फायरिंग करने वाल्व शख्स को पकड़ लिया है, और पूछताछ, जांच के बाद तथ्य के आधार पर कार्रवाई करने की बात कह रही है।

picsart 11 23 115203956008785650663
जब्त रायफ़ल

“शाम को गांधीनगर थानाक्षेत्र स्थित गंगापुर की शराब भट्टी है। वहां पास से सूचना मिली कि, किसी युवक के द्वारा फायरिंग की गई है। ऐसी सूचना प्राप्त होने पर तत्काल पुलिस टीम मौके पर पहुंची। मौक़े पर पहुंचने पर पता चला कि कौन युवक था, और उसकी पहचान हुई। पहचान करने के बाद उसे घर से पकड़ा गया। और हथियार भी बरामद कर लिया गया है जिससे उसने हवाई फायर किया था। हथियार को देखने से थ्री नॉट थ्री जैसा लग रहा है। जांच में स्पष्ट हो पायेगा की हथियार लाइसेंसी था या नहीं? इसमें वविकास कुमार यादव नामक युवक का नाम आ रहा है, जिसे पकड़ लिया गया है। हिरासत में लेकर पूछताछ की जाएगी। जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।”

• विवेक शुक्ला, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, सरगुज़ा