अम्बिकापुर: होली के पूर्व ऑफिसर्स क्लब की महिलाएं पहुंची बच्चों के बीच, गुलाल और मिठाइयों के साथ दी होली की शुभकामनाएं

अम्बिकापुर। एक तरफ देश भर में होली की खुशियां मनाई जा रही है तो वही दूसरी तरफ कुछ ऐसे बच्चे भी हैं, जो इन खुशियों से महरूम रह जाते हैं। ऐसे में ऑफिसर्स क्लब की महिला सदस्यों ने होली की खुशियां बांटने की कोशिश की। जिसके तहत महिला ऑफिसर्स क्लब की सदस्य रचना झा, एकता, खुशबू साहू, सुप्रीता श्रीकांत ने आज अनाथ बच्चों के बीच पहुच कर बच्चों को मिठाई और गुलाल बांटे। इस दौरान बच्चे भी ऑफिसर क्लब के सदस्यों को अपने बीच पाकर बहुत खुश हुए। बच्चों ने ना सिर्फ क्लब के सदस्यों को मिठाई और गुलाल के लिए धन्यवाद दिया, बल्कि उनके साथ जम कर होली भी खेली।

IMG 20220317 WA0066

सर्व प्रथम क्लब के सदस्य एम एस एस वी पी बालगृह (बालिका) पहुंचे और वहां पर बच्चों को चॉकलेट मिठाई व गुलाल का वितरण किया। क्लब के सदस्यों ने बच्चों से बात की और उनकी पढ़ाई कैसी चल रही है यह भी पूछा। जिस पर कविता नाम की बच्ची ने उन्हें 18 का पहाड़ा सुनाया, तो रूबी नामक बालिका ने उन्हें कविताएं सुनाएं।

IMG 20220317 WA0068

जिसके पश्चात क्लब के सदस्य एसएसवीपी स्वधार गृह पहुँचे और वहाँ रह रही महिलाओं से बातचीत की। जिस पर महिलाओं ने बताया कि सुबह यहां पर रहकर स्वालंबन की ओर अग्रसर है। वह यहां पर डोर मेट बनाना सीख रही है, साथ ही वह बड़ी और हैंड बैग भी बना रही है। यह सुनकर क्लब के सदस्य काफी खुश हुए और उन्होंने एक एक और मेथी खरीदा और वहां रह रहे सभी लोगों को होली की शुभकामनाएं दी।

IMG 20220317 WA0067

इसके बाद क्लब के सदस्य वृद्धाश्रम पहुंचे। वहां पर रह रहे बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लिया, साथ ही उन्हें फल और गुलाल बांटे। वहां रह रहे एक बुजुर्ग ने बताया उन लोगों के पास समय काटने का कोई साधन नहीं है। जिस पर रचना झा ने वहां पर रह रहे बुजुर्गों के लिए लूडो और कैरम की व्यवस्था की। साथ ही वहां के व्यवस्थापक को बुजुर्गों को सुबह योगा कराने के निर्देश दिए। जिसके बाद होली क्रॉस आशा निकुंज विशेष विद्यालय पहुंचे। वहां पर मुक बधिर बच्चों से मुलाकात कर होली की हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाई देश साथ में उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हए और परीक्षा में अच्छे नंबरों से पास होने की कामना की।

IMG 20220317 WA0071