अम्बिकापुर: किसान ने टोकन कटवाया नहीं, फिर भी कट गया टोकन… जांच में पहुंचे SDM तो हुआ खुलासा, अब समिति प्रबंधक पर FIR की तैयारी

अम्बिकापुर. सरगुजा कलेक्टर संजीव कुमार झा के निर्देश पर सभी धान खरीदी केंद्रों पर अधिकारियों के द्वारा औचक निरीक्षण कर सतत निगरानी रखी जा रही है. कलेक्टर प्रत्येक दिन शाम को वीसी के माध्यम की खरीदी केन्द्रों का जायजा ले रहे हैं, साथ ही किसानों से बात भी कर रहे हैं. ऐसे में अचानक खैरबार धान समिति केंद्र में आई धान खरीदी के आंकड़ों में उछाल को देखकर उन्हें हल्का आश्चर्य हुआ. जिसके बाद सरगुजा कलेक्टर संजीव कुमार झा ने अम्बिकापुर एसडीएम प्रदीप कुमार साहू को मौके पर निरीक्षण करने भेजा.

एसडीएम ने धान खरीदी केंद्र पहुंच कर निरीक्षण किया, तो जांच में पाया कि असोला निवासी एक किसान बदरुद्दीन के नाम से टोकन कटा है, जबकी उसने टोकन कटवाया ही नही है. इसी दौरान मौके पर उपस्थित क्रांतिप्रकाशपुर निवासी छेदी सिंह नामक किसान से जब पूछताछ की गई, तो उसने घोल मोल जवाब दिया. फिर अन्य लोगो के कथन लेने पर विरोधाभाष कि स्थिति उत्पन्न होने पर उसने स्वीकार किया कि यह धान उसका नही है.

उसने अपने कथन ने बताया कि धान खरीदी केंद्र प्रबंधक ने उसे आकर कहा कि वह धान का अरेंजमेंट कर लेगा और उसका टोकन भी कटवा देगा. उसे बस मौके पर आना है और उसके खाते से धान बेच दिया जाएगा. जिसमें प्रथम दृश्य धान खरीदी केंद्र प्रबंधक की संलिप्तता देखते हुए 124 बोरी धान जप्त कर लिया गया है, साथ ही धान खरीदी केंद्र प्रबंधक की संलिप्तता नजर आते हुए उस पर एफआईआर की कार्यवाही भी की जा रही है.