अम्बिकापुर-बिलासपुर मार्ग बंद.. बारिश में बहा अस्थाई पुल

अम्बिकापुर (क्रांति रावत) अम्बिकापुर बिलासपुर मुख्य मार्ग में अस्थायी पुल (डायवर्सन) के बहने से रास्ता बन्द हो चुका है। तारा चौकी क्षेत्र के अटेम नदी पर बना अस्थायी पुल (डायवर्सन) का लगभग 5 मीटर का एरिया पानी के तेज बहाव से ढह गया। जिससे अब उत्तरी छत्तीसगढ़ से अन्य जिलों सहित आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र की ओर जाने वाली आवश्यक सेवाएं भी बंद हो जाएंगी या फिर उन्हें लंबी दूरी तय कर जाना होगा।

गौरतलब है की नेशनल हाइवे पर पुराने पुल को तोड़कर नया पुल बनाने का काम जारी है। आवागमन के लिए अस्थायी पुल का निर्माण सड़क बनाने वाली कम्पनी  दिलीप बिल्डकॉन द्वारा किया गया था। जो कि आज गुरुवार रात 11.30 बजे करीब बह गया। नदी के तेज बहाव से नए बन रहे पुल के स्ट्रक्चर को भी क्षति पहुंची है। वही सड़क के दोंनो ओर सैकडों वाहनों की लंबी कतार लग चुकी है।

स्थानीय लोगो की माने तो इस आपदा में सड़क निर्माण कंपनी की लापरवाही सामने आई है। क्योंकि अस्थाई पुल के निर्माण के समय जी स्थानीय लोगो ने कंपनी से पुल निर्माण में और अधिक सामग्री उपयोग करने को कहा था लेकिन कंपनी ने यह कह कर टाल दिया था की छोटा सा पुल है चल जाएगा। लेकिन जिसका डर था वही हुआ। हालाकी पुल के आस पास अधिक बारिश नही हुई है लेकिन वहाँ से 35 किलोमीटर दूर जहां से इस नदी का उद्गम माना जाता है वहाँ तेज बारिश के कारण नदी का बहाव बढ़ गया और आइस्थाई पुलिया धराशायी हो गई।

इसके बाद सुबह क्या हुआ नीचे की लिंक मे पढिए

https://fatafatnews.com/2017/06/30/collector-kiran-kaushal-arrives-to-inspect-broken-bridges/