NH पर घायल पड़े युवक को AIG संजय शर्मा, पुलिसकर्मियों सहित मीडियाकर्मियों ने तत्काल अस्पताल पहुंचाकर बचाई जान… यातायात पुलिस के मुखिया आरके विज ने किया सम्मानित!…

रायपुर। 03 जुलाई की शाम लगभग 07:15 बजे पुलिस मुख्यालय नवा रायपुर से वापस लौटने के दौरान कृषि विश्वविद्यालय के सामने राष्ट्रीय राजमार्ग (पुल के ऊपर) में एक व्यक्ति को घायल अवस्था में औधे मुंह पड़ा देखकर एआईजी संजय शर्मा एवं वाहन चालक ख्वाजा सलीम ने यातायात रोककर घायल व्यक्ति को सड़क किनारे लाने का प्रयास किया।

इस दौरान मीडिया कर्मी अखिलेष द्विवेदी एवं ध्रुव जागडे़ भी पहुॅचे, सब मिलकर घायल को सड़क किनारें लेकर आये एवं हाईवे पेट्रोल वाहन को दूरभाष पर सूचित करने पर थोड़ी देर में हाइवें पेट्रोल वाहन-2 क्रं-सीजी/03, 6096 में पहुॅचे कर्मचारियों ने हाईवे पेट्रोल वाहन में मेकाहारा अस्पताल ले जाकर उपचार कराया।
                   

इस बात की प्रबल संभावना थी कि कोई भी वाहन पूल के उपर सड़क में पड़े घायल व्यक्ति को रोैंद सकता था या अचानक सड़क में पड़े घायल को देखकर बचाने के प्रयास में अनियंत्रित होकर पूल की रेली से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो सकता था। अस्तु जीवन रक्षा के इस प्रषंसनीय कार्य के छत्तीसगढ़ यातायात पुलिस के मुखिया आरके विज, भापुसे ने प्रआर रविशंकर मिश्रा, आरक्षक पोषण लाल जूरी, आरक्षक (चालक) ख्वाजा सलीम, नगर सैनिक 257 सचिन ठाकुर को नगद पारितोषिक एवं अखिलेष द्विवेदी तथा धुव जागड़े को प्रशंशा पत्र देकर सम्मानित किया है।
                   

उल्लेखनीय है कि सर्वोच्च न्यायालय के दिषा-निर्देषों के अनुपालन में सड़क दुर्घटना के प्रत्यक्षदर्षी सहित कोई भी बाईस्टैडर या गुडसेमेरिटन किसी घायल व्यक्तियों को निकटतम अस्पताल में लेकर जा सकता है तथा उस बाईस्टैडर या गुडसेमेरिटन को तुरंत जाने की अनुमति दे दी जायेगी। उन्हें किसी प्रकार की परेषान नही किया जायेगा।