रेत माफियाओं के विरुद्ध… भाजपा करेगी अनूठे रंग में विरोध प्रदर्शन.. राज्यसभा सांसद नेताम भी रहेंगे मौजूद!..

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..रेत माफियाओं से जंगल के प्लांटेशन को बचाने अब भाजपा राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम की अगुवाई में एक अनोखा प्रदर्शन करने जा रही है..हालांकि कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण के चलते अगस्त माह तक प्रदेश में धरना प्रदर्शन पर रोक है..

बता दे कि राज्य की कांग्रेस सरकार को घेरने भाजपा अलग -अलग तरीके से विरोध प्रदर्शन कर अपना विरोध दर्ज करा रही है..और इसी कड़ी में ग्राम त्रिशूली में पांगन नदी के किनारे वन विभाग के प्लांटेशन में भाजपा एक अनोखी विरोध प्रदर्शन करने जा रही है..

दरअसल जिले के रामचंद्रपुर ब्लाक में ग्राम पचावल में पांगन नदी पर रेत खदान की लीज ..नई खनिज नीति के तहत दी गई है..लेकिन ठेकेदार के द्वारा चिन्हाकित स्थान के साथ ही ग्राम त्रिशूली में पांगन नदी पर रेत का उत्खनन जारी है..जबकि एनजीटी (नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल )ने 10 जून से 15 अक्टूबर तक रेत उत्खनन पर रोक लगा दी है..बावजूद इसके पांगन नदी पर जोरो से रेत का अवैध उत्खनन जारी है..यही नही वन विभाग के प्लांटेशन को तोड़कर रेत माफिया जंगल के रास्ते रेत का अवैध परिवहन भी कर रहे है..

वही इस सम्बंध में कई दफे शिकायतों के बाद भी प्रशासन ने इस मामले पर कार्यवाही नही की है..और क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ने भी इस मामले पर कार्यवाही करने की मांग स्थानीय प्रशासन से की थी..लेकिन फिर भी इस दिशा में पहल नही होने से आहत भाजपा के जनप्रतिनिधियों ने अनोखे ढंग से प्रदर्शन करने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है..

राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम के प्रतिनिधि धीरज सिंहदेव के मुताबिक इस दिशा में प्रशासन द्वारा कार्यवाही नही किये जाने के चलते अब राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम की मौजूदगी में भाजपाई पांगन नदी के किनारे ग्राम त्रिशूली में वृक्षारोपण कर अपना विरोध जताने की तैयारी में है..

https://youtu.be/XPkJGOwBF4w