इस युवा महापौर की पहल के बाद. निगम की 10 करोड़ रुपए बिजली बिल चुकायेगी सरकार!

भिलाई. जनहित को देखते हुए भिलाई के युवा महापौर और भिलाई नगर के विधायक देवेंद्र यादव ने एक सराहनी पहल की है. महापौर के पहल से सरकार ने नगर निगम भिलाई का बकाया बिल भुगतान कर दिया है. अब नगर निगम भिलाई को बिल देना नहीं पड़ेगा. यही नहीं अब जल्द ही 66 एमएलडी फिल्टर प्लांट में बिजली कनेक्शन लगेगा. इससे लंबे समय से रुका काम शुरू हो जाएगा और आने वाले गर्मी के दिनों में पानी की समस्या से जनता को जूझना नही पड़ेगा.

ग़ौरतलब है कि नगर निगम भिलाई ने कई साल से बिजली बिल का भुगतान नहीं किया था. इस वजह से बिजली का बिल हर माह बढ़ते-बढ़ते करीब 10 करोड़ तक पहुंच गया था. निगम के पास बिल भुगतान करने के लिए इतना रुपए नहीं है. ऐसे में निगम प्रशासन किस्त में बिल देने की योजना बनाई और कलेक्टर ने भी निगम को राहत देने किस्त में बिल देने की बात पर मुहर लगा दी. वहीं किस्त में बिल भुगतान करने के लिए निगम प्रशासन तैयार था लेकिन बिजली कंपनी के अधिकारी नहीं माने. वे एक साथ अपना पूरा बिल भुगतान मांग रहे थे. बिजली कंपनी की जिद की वजह से बिजली कंपनी के अधिकारी 66 एमएलडी फिल्टर प्लांट में बिजली कनेक्शन नहीं दे रहे थे. लंबे समय से निगम और बिजली कंपनी के अधिकारियों के बीच इस मामले को लेकर विवाद चल रहा था.

तभी मामले को सुलझाने के लिए महापौर व भिलाईनगर विधायक देवेंद्र यादव ने पहल की और इस मामले के संबंध में सहयोग करने के लिए सीएम भूपेश बघेल से मुलाक़ात की. जिसके बाद सीएम भूपेश ने महापौर की बात मान ली और जनता के हित काे देखते हुए तत्काल सहयोग करने का आश्वासन भी दिया. यही नहीं बताया गया कि शासन ने निगम का बिजली बिल चुकाने के लिए करीब 10 करोड़ 21 लाख रुपए की स्वीकृति दे दी है. अब सरकार ही निगम का बिजली बिल का भुगतान करेगी. वहीं महापौर के इस पहल बाद निगम प्रशासन को बड़ी राहत मिली है.