नेताम के नाम की घोषणा के बाद…समर्थकों में खुशी की लहर…2013 में करना पड़ा था हार का सामना..!

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..भाजपा ने आज अपने 21 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी हैं…और भाजपा के द्वारा जारी किए गए सूची में रामानुजगंज विधानसभा क्षेत्र के लिए पूर्व राज्यसभा सांसद व कद्दावर आदिवासी नेता रामविचार नेताम को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया हैं। जिसके बाद से नेताम समर्थकों में खुशी की लहर हैं। वर्तमान समय मे नेताम की पत्नी पुष्पा नेताम बलरामपुर जिला पँचायत की सदस्य हैं। इसके साथ ही उनकी छोटी बेटी निशा नेताम जिला पंचायत अध्यक्ष हैं।

बता दें कि, 62 वर्षीय रामविचार नेताम अविभाजित मध्यप्रदेश के जमाने से पाल सीट से विधायक रहे,रामविचार नेताम छत्तीसगढ़ बनने के बाद हुए प्रथम विधानसभा चुनाव में भी जीते और रमन सरकार में 8 दिसम्बर 2003 से 18 जून 2005 तक आदिमजाति एवं अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक विकास विभाग के मंत्री रहे, जिसके बाद 18 जून 2005 से 8 जून 2008 तक प्रदेश के गृह मंत्री रहे, नेताम 8 दिसम्बर 2008 से 16 दिसम्बर 2013 तक प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री भी रहे।

इसे भी पढ़िए- विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की 21 प्रत्याशियों की सूची, प्रेमनगर से भूलन सिंह मरावी, तो रामानुजगंज से रामविचार नेताम को मिली टिकट..

वही, 2013 में हुए विधानसभा चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा,वे कांग्रेस के बृहस्पत सिह से चुनाव हार गए। जिसके बाद उन्होंने ने संगठन के कई अहम पदों की जिम्मेदारी सम्हालते हुए 3 जून 2016 को राज्यसभा सदस्य के पद पर चुने गये,मौजूदा समय मे रामविचार नेताम भाजपा घोषणा पत्र समिति के सह संयोजक हैं।

इसे भी देखिए –