1 मार्च के बाद के विदेश से आने-जाने वाले सभी व्यक्तियों की जानकारी जुटाएगी पुलिस, DGP ने जारी किए निर्देश

रायपुर. कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए DGP डी.एम. अवस्थी ने सभी पुलिस अधीक्षकों को एक निर्देश जारी कर एक मार्च के बाद विदेश आने – जाने वाले लोगों की जानकारी जुटाने को कहा है. जिसके तहत ट्रैवल कंपनियों से यात्रियों का नाम, पता और मोबाइल नंबर एकत्रित किया जाएगा.

जिलों में संचालित ट्रेवल्स कम्पनियों से 1 मार्च 2020 के बाद विदेश यात्रा करने वाले एवं विदेश से प्रदेश वापस आने वाले सभी व्यक्तियों की सूची तैयार करवाई जाएगी जिसमें व्यक्तियों नाम, पता, मोबाइल नंबर। और यात्रा का विवरण उल्लेखित होगा. इसके साथ ही DGP अवस्थी ने पुलिस इकाइयों के लिए विशेष निर्देश जारी किए है. जिसके तहत सभी इकाइयों को प्रतिदिन गणना के समय कोरोना वायरस से बचाव के संबंध में जवानों को ब्रीफ करने का निर्देश दिया गया है.

साथ ही यातायात में पदस्थ अधिकारियों को ब्रीथ अनालाईजर का उपयोग अग्रिम निर्देशों तक स्थगित किया गया है. एवं सभी यातायात अधिकारियों और कर्मचारियों को चालानी कार्यवाही के समय नोज मास्क लगाने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही यातायात शाखा, थाना कार्यालय तथा अन्य सार्वजनिक संस्थान में प्रवेश के पूर्व हाथ धोने को अनिवार्य किया गया है.