बूढ़ाबगीचा में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद… प्रशासन ने इलाक़े को कंटेनमेंट घोषित कर किया सील!

पुरन देवांगन, बलरामपुर। राजपुर के बुढाबग़ीचा में रविवार को कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद बुढाबग़ीचा एरिया को कंटेन्मेंट जोन घोषित कर पूरी तरह सील कर दिया गया है।

रविवार को राजपुर शहर से सटे ग्राम पंचायत बुढाबग़ीचा में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद उस क्षेत्र को काँटेन्मेंट जोन घोषित करते हुए पूरे एरिया को सील कर दिया गया है।सोमवार को उच्च अधिकारियों द्वारा क्षेत्र का जायजा लिया गया। जिसके बाद जिसके बाद राजपुर कुसमी मुख्यमार्ग में अग्रवाल धर्मशाला से लेकर कोटागहना तक दोनों ओर बेरिकेटिग कर मुख्यमार्ग को पूरी तरह बंद कर दिया गया है।

कंटेन्मेंट जोन में किसी भी बाहरी व्यक्ति को पूरी तरह प्रवेश निषेध होगा। कंटेन्मेंट जोन में रहने वाले लोगो को आवश्यक वस्तुओं की घर पहुंच सेवा दी जाएगी।जबकि दवाई या चिकित्सा संबधी मामलो में ही कंटेन्मेंट जोन के लोगो को आने जाने दिया जाएगा।इसके लिए पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। वही प्रशासन द्वारा कोरोना पॉजिटिव के केस मिलने के बाद उसके सम्पर्क में आये सभी व्यक्तियों को कोरेन्टीन सेंटर भेज दिया गया है।

कोटागहना बाई पास से चलेंगी वाहनें

बुढाबग़ीचा कंटेन्मेंट जोन होने के बाद कुसमी मुख्यमार्ग को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।मुख्यमार्ग के सील होने से वाहनों के आने जाने पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया है, जिससे अम्बिकापुर से शंकरगढ़ कुसमी व कुसमी शंकरगढ़ से अम्बिकापुर आने जाने वाले वाहनों को कोटागहना के बाई पास का सहारा लेना पड़ रहा है। कोटागहना से झींगों जाने वाले बाई पास से लोगो को अम्बिकापुर कुसमी आना जाना करना पड़ेगा।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें-

Facebook, TwitterWhatsAppTelegramGoogle News