मास्क और सेनेटाइजरों की कालाबाजारी पर प्रशासन की कार्यवाही, बड़ी मात्रा में किए मास्क और सेनेटाइजर जप्त

रायगढ़. कोरोना वायरस संक्रमण की आड़ में कालाबाजारी करने वालों व्यापारियों के ऊपर प्रशासन कार्यवाही करते नजर आ रहा है. बीते दिनों करोना संक्रमण को लेकर शासन के द्वारा शहर में धारा 144 लगाने के बाद से ग्राहकों के द्वारा मास्क और सेनेटाइजरों बढ़ती मांग को देखते हुए शहर के अधिकांश मेडिकल स्टोर संचालकों ने ब्लैक मार्केटिंग शुरू कर दी थी. 10 से 20 रु की कीमत वाले मास्क 100 रु तक बेचे गए वही सेनेटाइजरों को कीमत में भी तीन से चार गुना वृद्धि कर बेचा जा रहा था.

प्रशासन ने मास्क और सेनेटाइजरों को जीवन उपयोगी साधन मानते हुए आवश्यक वस्तु अधिनियम के अंतर्गत कर दिया है. इसके बाद भी कालाबाजारी की शिकायतें आने पर आज अंततः रायगढ़ जिला व निगम प्रशासन,स्वास्थ्य विभाग और पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम ने मोर्चा सम्भाला और काला बाजारी में संलिप्त दवाई दुकानो में छापेमारी करते हुए बड़ी मात्रा में मास्क व सेनोटाइजर जप्त किया गया. कई अन्य दुकानदारों पर भी कार्यवाही कि गई है.

कार्यवाही करने वाली टीम में जिला
प्रशासन की तरफ से SDM आशीष देवांगन,रायगढ़ सी एस पी अविनाश ठाकुर, पुसौर तहसीलदार एवं नगर निगम के अधिकारियों सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी शामिल रहे.