COVID-19 वार्ड में डॉक्टर बनकर घुसा एक युवक.. CCTV खंगाला गया तो हुआ मामले का खुलासा

अम्बिकापुर. शहर के मोमिनपूरा इलाक़े में रविवार को मिली 55 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव महिला को अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के विशेष कोविड-19 वार्ड के आईसीयू में भर्ती कराया गया है. जहां पीपीई किट के साथ डॉक्टरों और मेडिकल टीम इलाज़ कर रही है. इसी बीच उनके आईसीयू वार्ड में देर रात एक व्यक्ति के घुसने का मामला सामने आया है.

• पीड़िता के पुत्र ने बताया…

पीड़िता के बेटे ने बताया कि रात को दो बजे मम्मी का फोन आया था. एकदम हड़बड़ाई हुई थी. चिल्ला रही थी. पूछने पर बताई एक आदमी आया था. वैसे तो नॉर्मली आईसीयू का लाइट हमेशा जलते रहता है. उसने लाइट बन्द कर दिया..और मम्मी को बोला मैं कोरोना का इलाज करता हूं. लेकिन वो बोली इतनी रात को लाइट क्यों बन्द कर रहे हो. तो वो बोला नहीं लाइट नही चालू करूँगा. तो वो बोली ठीक है. मेरे बेटे से बात कराओ. जैसे फोन को उठाई वो फोन छिनने लगा.. और मुंह दबाने लगा. तो वो उसको ढकेली तो वो गिर गया. माँ चिल्लाने लगी तो वो भाग गया. तो फ़िर माँ मेरे को फोन लगाई. लेकिन मैं यहां पैक था. तो मेरे को निकलने नहीं दिए.

CCTV के मुताबिक़

वहीं कोविड-19 के विशेष अस्पताल के CCTV में मंगलवार और बुधवार की दरम्यानी रात में एक कार रुकता दिखाई दे रहा है. जिसमें से दो व्यक्ति उतरते हैं. इनमे से एक COVID-19 वार्ड की खिड़की से घुसता है..और पीड़िता से बात भी करता है..और दोनो साथ मे बाहर भी आते हैं. वहीं दूसरा व्यक्ति COVID-19 अस्पताल के कचरा निकालने वाले गेट से घुसता दिखाई दिखाई दे रहा है.

संदिग्ध एम्बुलेंस चालक हिरासत में…

वहीं रात में हुए इस वाकया की ख़बर बुधवार को प्रकाश में आया तो. पुलिस ने CCTV फुटेज के आधार पर इस गतिविधि में संदिग्ध मानकर हॉस्पिटल के एम्बुलेंस चालक को हिरासत में लेकर COVID-19 के एक विशेष वार्ड में पूछताछ की. लेकिन अभी तक CCTV में दिख रहे दूसरे शख्स का पता नहीं चल पाया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

नोडल अधिकारी ने जारी की प्रेस विज्ञप्ति…

मेडिकल कॉलेज में बने कोविड-19 वार्ड के महिला सेक्शन में कल रात एक व्यक्ति डॉक्टर बन कर घुस गया.. और कोविड-19 पॉजिटिव महिला से सवाल-जवाब करने लगा. महिला ने इसकी जानकारी मेडिकल कॉलेज प्रबंधन को दी.. साथ ही स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव तक भी बात पहुंची. जिसे गंभीरता से लेते हुए. स्वास्थ्य मंत्री ने तत्काल जिले के कलेक्टर, एसपी, मेडिकल कॉलेज के डीन एवं सीएमएचओ को मामले में कठोर कार्यवाही के निर्देश दिए. स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश के बाद हरकत में आई प्रशासन ने CCTV फुटेज की जांच कर व्यक्ति की पहचान कर ली है.. तथा मामले में कार्यवाही के लिए थाने के माध्यम से एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही की प्रक्रिया पूर्ण की जा रही है. देर रात ही मामले में CCTV को खंगाल कर व्यक्ति की पहचान कर ली गई है.