छत्तीसगढ़ : कोरोना के 04 पॉजिटिव मरीजों में एक लैब टेक्नीशियन भी शामिल.. परिवार के सदस्यों का लिया गया सैंपल

बलौदाबाजार. ज़िले में रविवार को पाए गए 04 पॉजिटिव मरीज़ों में एक लैब टेक्नीशियन भी शामिल है. बलौदाबाजार विकासखण्ड के ग्राम लाहोद स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लाहोद में कार्यरत है. जो कि प्रवासी श्रमिकों के सेम्पल जांच में संलग्न है. जैसे ही उसका पाजिटिव रिपोर्ट की जानकारी प्राप्त हुआ. जिला रैपिड रेस्पॉन्स टीम द्वारा उसके घर जाकर परिवार के सदस्यों को उनसे अलग किया गया. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पलारी के टीम द्वारा सभी सदस्यों की कोरोना जांच के लिए सेम्पल एकत्रित कर लिया गया.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ खेमराज सोनवानी ने बताया कि लैब टेक्नीशियन को इलाज़ के लिए रात में ही रायपुर भेज दिया गया है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के लैब टेक्नीशियन, नर्स और डॉक्टर हाई रिस्क जोन में काम करते हैं. पर्याप्त सावधानी बरतने के बाद भी मरीज़ों के प्रत्यक्ष संपर्क में आने के कारण संक्रमण की संभावना बनी रहती है.

डॉ सोनवानी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर और कर्मचारियों को कोरोना मरीज़ों की जांच और इलाज़ के लिए अच्छी तरह से प्रशिक्षित किया गया है. उन्हें दिशानिर्देश के अनुरुप रोग प्रतिरोधक दवाई भी दिए गए है. इलाज़ के दौरान अपनाई जाने वाली व्यक्तिगत सुरक्षा के साधनों का उपयोग भी किया जाता है. उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों को अपने काम में और ज्यादा सावधानी बरतने के निर्देश दिए है.. तथा पूरा स्वास्थ्य विभाग पूरी लगन और टीम भावना के साथ जांच, उपचार तथा सर्वेलेन्स कार्य में तत्पर है.