एसीबी कम्पनी में 31 लाख रुपए की लूट… गार्डों को बंदी बना कर दिया गया घटना को अंजाम

कोरबा – जिले में देर रात दीपका थाना क्षेत्र में एक और सनसनीखेज लूट की वारदात को अंजाम दिया गया। पुलिस इस मामले में तहकीकात कर रही है कि मामला वाकई में लूट का है या कुछ और ?

बहरहाल जो खबर क्षेत्र में फैली है उसके मुताबिक दीपका थाना अंतर्गत संचालित आर्यन कोल बेनिफिकेशन एसीबी कंपनी के सैनिक माइनिंग कैम्प में शनिवार-रविवार की मध्य रात करीब 1 बजे यह वारदात हुई। जनचर्चा के अनुसार कैम्प में तीन नकाबपोश पीछे खिड़की के रास्ते अंदर घुसे और यहां तैनात गार्डों को बंधक बनाकर हथियार की नोक पर करीब 31 लाख रुपये नगद लूटकर फरार हो गए। यह इतनी बड़ी रकम कर्मचारियों को वेतन भुगतान के लिए रखा होना बताया जा रहा है।

वारदात को कितने लोगों ने अंजाम दिया, इसकी स्थिति अभी स्पष्ट नहीं है ।दीपका पुलिस इस मामले में कुछ नहीं बता रही। दूसरी तरफ पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा, एएसपी कीर्तन राठौर व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दिए हैं। कैम्प में इतनी बड़ी रकम रखी गई है, इसकी जानकारी आखिर किस-किस को थी और इतनी बड़ी रकम को सुरक्षित तरीके से रखने में क्या लापरवाही बरती गई या फिर माजरा कुछ और ही है या हकीकत में लूट जैसी कोई घटना हुई है, पुलिस की जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा।