इस मर्सडीज कार से 26.50 लाख बारामद..रायपुर से पटना ले जा रहे थे नोट..!

आयकर विभाग के अधिकारी करेंगे मामले की जांच 

अम्बिकापुरसुशील कुमार 

रायपुर के रियल स्टेट कारोबारी की मर्सडीज कार से बगीचा पुलिस ने 26 लाख 50 हजार रुपये बरामद किये है। बरामद रकम में सभी नोट 500 व 1000 के वो नोट है जिसको पिछले दिनो बंद कर दिया गया है।कार में नोटों से भरा बैग रायपुर से पटना ले जाया जा रहा था। इतना ही नहीं वाहन की तलाशी के दौरान पुलिस को एक रिवाल्वर भी मिली है। फिलहाल नोट बंदी के माहौल में इतने बड़े रकम का परिवहन पर ब्लैक मनी की आशंका जताते हुए पुलिस ने आयकर विभाग को मामले की जानकारी दे दी है और आगे की कार्यवाही आयकर विभाग के अधिकारी करेंगे।

ब्लैकमनी की आशंका पर बगीचा पुलिस ने जब्त की रकम
जानकारी के मुताबिक रविवार की सुबह 7 बजे पुलिस अधीक्षक जशपुर के निर्देश पर बगीचा थाना पुलिस संधिग्ध वाहनों की जांच पड़ताल कर रही थी इसी दौरान रायपुर से पटना की ओर जा रही मर्सडीज कार की तालासी ली तो कार में रखे एक बैग से लगभग छब्बीस लाख पचास हजार रुपये बगीचा पुलिस ने बरामद किया है। नोटों की बारामद्गी के दौरान कार में पटना के रहने वाले रियल स्टेट करोबारी उदय शंकर कुमार अपने साथ एक गनमैन अमित कुमार व दोस्त रविशंकर के साथ पटना जा रहे थे। जो रायपुर में रियल स्टेट का बिजनेस करते हैं। फिलहाल नोटों से भरे बैग व वाहन को जप्त कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।

मोहम्मद जमाल फिरदौसी…..थाना प्रभारी बगीचा

मामले की जानकारी देते हुए बगीचा थाना प्रभारी मोहम्मद जमाल फिरदौसी ने बताया की देश में 500 व हजार के नोट को बंद किये जाने के बाद नोटों की कलाबाजारी रोकने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। जिस दौरान एक मर्सडीज कार की तलाशी लेने पर कार में रखे बैग में 26 लाख पचास हजार रुपये बरामद हुए। नोट के परिवहन पर शक के आधार पर पुलिस ने वाहन व आरोपियों सहित नोटों को जप्त कर लिया है और आगे की कार्यवाही के लिए आयकर विभाग को सूचित कर दिया गया है और आगे की कार्यवाही आयकर विभाग ही करेगा। इन्होने यह भी बताया की जप्त वाहन अबीर रियल्सी फर्म के नाम पर रजिस्टर्ड है।