चार वर्षीय मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या

अम्बिकापुर

अम्बिकापुर के दरिमा टिकरापारा गांव में मासूम बच्ची की संदेहास्पद मौत का मामला पुलिस नें सुलझा लिया… चार वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या की गई थी। फिलहाल पुलिस नें मासूम की हत्या और दुष्कर्म के आरोप में गांव के ही एक अपचारी बालक को पकड लिया है। जिसके खिलाफ दरिमा पुलिस ने हत्या और बलात्कार के मामला कायम कर लिया है।

जिले के दरिमा टिकरापारा की रहने वाली चार वर्षीय मासूम बच्ची गांव के ही आंगनबाडी में खेलते खेलते कंही लापता हो गई थी । बीते 20 फरवरी की इस घटना पर परिजनो नें पहले तो बच्ची का तलाश अपने स्तर पर की। लेकिन बच्ची को कुछ पता नही चलने पर मासूम के परिजनो नें घटना की शिकायत अगले दिन दरिमा थाना में की थी। बच्ची का इस गुमशुदगी पर दरिमा पुलिस अपहरण का मामला दर्ज बच्ची की तलाश ही कर रही थी… कि बच्ची के शव गांव की ही बांस झाडी में मिलने से सनसनी फैल गई। बच्ची का शव बोरा में बंधा मिला था। और पुलिस मामले में हत्या और अनाचार का शक जाहिर कर आरोपी की तलाश मे जुटी थी।

शव मिलने के बाद दरिमा पुलिस नें बच्ची का पोस्टमार्टम कराया , लेकिन अपनी योजना के अनुसार पुलिस नें पोस्टमार्डम की रिपोर्ट में हत्या और बलात्कार की पुष्टि का खुलासा नही किया था.. क्योकि पुलिस आरोपी को खुला छूट देकर उस तक आसानी से पंहुचने की फिराक में थी… और ऐसा हुआ भी.. पुलिस ने घटना के 4 दिन बाद ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया… पकडा गया आरोपी 15 वर्ष का नाबालिग है,. जो मृत बच्ची के गांव का ही रहने वाला है.. जिसनें बडी बेरहमी से पहले बच्ची के साथ बलात्कार किया फिर अपने कारनामे को छुपाने के लिए उसकी हत्या कर दी…

हांलाकि बच्ची के साथ अप्राकृतिक कृत्य करने का आरोपी अपचारी बालक अब पुलिस के पकड में है.. और पुलिस उसे बाल न्यायलय में पेश भी कर दिया है… बहरहाल 15 साल की ही उम्र में इस तरह की घटना को अंजाम देना,, और फिर अपने करतूत को छुपाने के लिए पहले बच्ची की हत्या करना और बाद में उसके शव को छुपाने का प्रयास करने के ऐसे मामले आने वाले समय के लिए शायद ठीक नही है.