04 उम्मीदवारों को हराकर.. जेल में बंद कैदी ने जीता सरपंच का चुनाव.. छत्तीसगढ़ का दूसरा मामला

रायपुर..(पारसनाथ सिंह)..सोमवार को प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण का मतदान सम्पन्न हुआ. जिसमें जिला पंचायत सदस्य, जनपद सदस्य, सरपंच व वार्ड पंचों के चुनाव हुए. सुबह 7 बजे से 3 बजे तक वोटिंग हुई. लगभग-लगभग शाम तक सभी क्षेत्रों के चुनावी रिजल्ट भी आ गए. कुछ ने जीत दर्ज की..तो कुछ को मायूसी हाथ लगी. इसी बीच जेल में बंद एक विचाराधीन बंदी ने सरपंच का चुनाव जीत लिया.

दरअसल रायपुर के केंद्रीय जेल में बंद विचाराधीन बंदी नरेंद्र यादव ने सरपंच का चुनाव जीत लिया है. नरेंद्र यादव जेल में रहकर जिले के तिल्दा ब्लॉक के सद्दू गांव के सरपंच के लिए चुनाव लड़ा था. इस गांव में सरपंच के लिए कुल 05 उम्मीदवार मैदान पर थे. कल वोटिंग खत्म होने के बाद जब मतो की गिनती हुई तो नरेंद्र यादव को 1540 मतो में से 799 वोट मिले.. और उसने सरपंच का चुनाव जीत लिया.

बताया जा रहा है कि नरेंद्र पिछले एक साल से पत्नी की आत्महत्या के आरोप में रायपुर केंद्रीय जेल में बंद है. जिसका कोर्ट में मामला चल रहा है. बता दें कि छत्तीसगढ़ में दूसरी बार जेल में रहकर किसी बंदी ने सरपंच का चुनाव जीता है. इससे पहले 2015 के पंचायत चुनाव में सूरजपुर जिले के ग्राम पंचायत रामनगर के जवाहर सिंह टेकाम ने जेल में रहकर सरपंच का चुनाव जीता था.