सावधान सरगुजा-प्रेमिका का फोन व्यस्त मिला तो रेत दिया गला..आरोपी फिर झारखंड से..!

अम्बिकापुर 

बतौली से निलय 

सरगुजा जैसे आदिवासी अंचल में भी टेलीविजन के फेमश शो सावधान इंडिया में दिखाने वाले देश के क्राइम की दस्तक पड़ने लगी है..बड़े शहरो की तर्ज में सरगुजा में भी एक प्रेमी ने प्रेमिका का गला महज इस लिए रेत दिया क्योकि उसका फोन व्यस्त मिला..प्यार की पराकाष्ठा को ही बदल कर रख दिया है इस प्रेमी ने..दुनिया में सबसे अहम् रिश्ता समझा जाने वाला प्रेम का रिश्ता भी अब सुरक्षित नहीं रह गया है अब प्रेम करने से पहले उसके अंजामो के बारे में भी सोचना होगा और ऐसे में देश ही नहीं सरगुजा की युवतियों को भी “सावधान” रहने की जरूरत आन पडी है.. अहम् बात ये है की उक्त घटना में प्रेमी मूलतः झारखंड का निवासी है और सरगुजा के इतिहास के पन्नो को टटोलने से पता चलता है की यहाँ होने वाले ज्यादातर अपराध झारखंड के लोगो के द्वारा ही किये जाते रहे है…ऐसे में सीमावर्ती राज्य झारखंड से होने वाले आमद रफत पर सरगुजा पुलिस को भी सावधान रहने ली जरूरत है..

सरगुजा के बतौली क्षेत्र में एक प्रेमी ने प्रेमिका का गला रेत दिया.. दोनों का 3 साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था, लड़की बन्दना मैनपाट के उडूम केला की रहने वाली है बतौली ग्राम पंचायत के नए कालेज के पास प्रेमी युवक ने लडकी को मिलने बुलाया और प्रेमिका पर पीछे से धारदार से वार कर उसे घायल कर दिया.. प्रेमिका ने बताया की 3 दिन से दोनों के बीच लड़ाई चल रही थी उसके मोबाईल पर एक लड़के का फोन आया था इसी बात से प्रेमी युवक नाराज था..और मिलने के बहाने बुला कर प्रेमी युवक ने युवती से बार बार पूछा की मुझसे शादी करोगी या नहीं वही युवती के शादी से इनकार करने पर युवक ने उसे घायल कर दिया..जिसके बाद सूचना मिलने पर लड़की को गाव वालो ने 108 को फोन करके बतौली सामुदायिक स्वाथ्य केंद्र में भेजवाया जहां उपचार के बाद डॉक्टरों ने जिला अस्पताल भेज दिया..वही पुलिस ने मामला दर्ज कर फारार आरोपी की तलाश शुरू कर दी है..

 

युवती के मुताबिक़ उसका आशिक झारखण्ड का रहने वाला है, मैनपाट ब्लॉक के बंदना में रहने वाली लड़की का नाम साबित कुजूर है.. और आरोपी आलोक केरकेट्टा से तीन वर्षो से युवती का प्रेम सम्बन्ध था और दोनों का विवाह भी होने वाला था लेकिन प्रेमिका का मोबाइल व्यस्त आने पर प्रेमी ने अवैध सम्बन्ध के शक में युवती को मिलने को बंदना बुलाया पर लड़के ने बन्दना आने से मना किया और बतौली कालेज के पास मिलने को कहा.. मूलतः झारखण्ड निवासी आलोक अपने भाई के पास सूरजपुर में रहता था.. और उसने बतौली कालेज के पास मिलने की बात कही.. दोनों बतौली कालेज के पास पहुचे इसी दौरान लड़के ने लड़की को पहले दिए हुए सभी तोहफे को वापस माँगा और इसी बीच दोनों का विवाद हुआ तभी अचानक ही लड़के ने धारदार हथियार से प्रेमिका के गले पर वार कर दिया। लड़की चिल्लाते हुए जैसे तैसे भाग कर पास के घर में घुस गई इसी दौरान आरोपी युवक वहां से फरार हो गया..

 

जाहिर है की तीन वर्षो के सम्बन्ध में दोनों के बीच प्रेम प्रसंग तो था ही लेकिन प्रेमी की दीवानगी इस कदर बढ़ चुकी थी की उसे अपने प्रेमिका का किसी और से बात करना नागवार गुजरा और उसने अपराध का रास्ता अपनाया और जिससे विवाह के लिए वह इतनी जद्दोजहद कर रहा था उसी को जान से मारने का प्रयास किया.. वही ग्रामीणों की सुचना पर बतौली थाने के प्रभारी भी मौके पर पहुचे और आरोपी के खिलाफ अपराध् क्रमांक 32/17 व धारा 307 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी की तलास शुरू कर दी है..

 

बहरहाल प्रेमिका घायल है लेकिन उसकी जान बच गई है लेकिन प्रेमी ने जिस तरह हमला किया है उससे उसके इरादे साफ़ दिखते है की अगर वार अगर थोड़ा और तेज होता तो युवती की जान जा चुकी होती है..वही युवती भी अब अपने प्रेमी को सालाखो के पीछे देखना चाहती है पर अभी तक तो प्रेमी आरोपी फरार है..