सरगुजा सोसायटी फार फास्ट जस्टिस द्वारा निकाली जाएगी पद यात्रा

ग्राम न्यायालय और शराबबंदी के लिए निकाली जाएगी ग्राम अधिकार यात्रा

अम्बिकापुर से रायपुर तक होगी पद यात्रा

अम्बिकापुर

सरगुजा सोसायटी फार फास्ट जस्टिस की संभागीय बैठक का आयोजन मंगलवार को किया गया। सोसायटी से संभागीय संरक्षक सी पी सिंह के निवास मे आयोजित इस बैठक मे देश प्रदेश के विभिन्न मुद्दो को लेकर पद यात्रा करने का निर्णय लिया गया। ग्राम अधिकार नाम की इस पद यात्रा मे सरगुजा संभाग के समस्त जिलो मे गठित फोरम के सदस्य और आम जन हिस्सा लेंगे। इस यात्रा के उद्देश्य को देखते हुए कई संस्था और समाज के लोगो ने यात्रा का समर्थन किया है। सरगुजा सोसायटी फार फास्ट जस्टिस के अध्यक्ष और पद यात्रा के संयोजक डी.के सोनी ने बताया कि ग्रामीण अंचल और आम जन से जुडे सात महत्वपूर्ण मुद्दो को लेकर ये यात्रा सरगुजा संभाग मुख्यालय अम्बिकापुर से रायपुर तक निकाली जाएगी।

पद यात्रा के लिए आय़ोजित बैठक मे सरगुजा, बलरामपुर, जशपुर ,सूरजपुर और कोरिया जिला की सोसायटी के पदाधिकारियो ने हिस्सा लिया। जिसमे सर्वसम्मति से पहले पद यात्रा का नाम ग्राम अधिकार यात्रा निर्धारित किया गया । जिसके बाद संभाग के सभी पदाधिकारियो ने यात्रा के उद्देश्यो पर चर्चा की और सहमित से सात मांगो को लेकर यात्रा निकालना सुनिश्चित किया गया। जिन सात मांगो को लेकर सोसायटी द्वारा पद यात्रा निकालने का निर्णय लिया गया है, उसमे प्रदेश समेत देश भर मे न्याय व्यवस्था को सुलभ और सस्ता बनाने के उद्देश्य से ग्राम न्यायालय की स्थापना , छग प्रदेश मे पूर्णत: शराबबंदी, पंच सरपंच के मानदेय मे बढोत्तरी एंव उनका पेंशन निर्धारित करना, सरकार द्वारा किसानो से किए वादे के मुताबिक धान पर 21 रुपए का समर्थन मूल्य निर्धारित करना, बिलासपुर हाईकोर्ट मे रिक्त पडे न्यायधीश के पदो पर जल्द से जल्द नियुक्ति करने जैसी मांगो के साथ ही देश के कई हिस्सो मे पिछले दिनो लाचार परिजनो द्वारा शव को पैदल ले जाने के मामले को देखते हुए प्रत्येक शासकीय और अशासकीय चिकित्सालयो मे निशुल्क शव वाहन की व्यवस्था करना जैसे उद्देश्य शामिल है। सोसायटी द्वारा लिए गए निर्णय के मुताबिक ग्राम अधिकार यात्रा के नाम से निकाली जाने वाली इस यात्रा के पहले 20 तारिख को अम्बिकापुर मे एक सेमिनार का आयोजन किया जाएगा। जिसमे फोरम फार फास्ट जस्टिश के संभागीय पदाधिकारियो , कार्यकर्ताओ और यात्रा मे शामिल आम लोगो के साथ ही फोरम से जुडे प्रदेश औऱ देश स्तरीय पदाधिकारी भी शामिल होंगे। जिसके बाद 21 जनवरी 2017 को अम्बिकापुर से रवाना होने वाली इस पद यात्रा का समापन 30 जनवरी को रायपुर मे होगा। जंहा पर फोरम से जुडे देश के कई नामचीन लोग यात्रा के समापन कार्यक्रम मे शामिल होगे।

फोरम की आयोजित बैठक मे संभागीय सोसायटी के संरक्षक सी.पी.सिंह सरगुजा सोसायटी के अध्यक्ष डी.के.सोनी, अमितेष , इंशोरदास, एकांत सिंह, सूरजपुर सोसायाटी के अध्यक्ष अमितेज सिंह, राजेश सोनी, राजेश कुशवाहा, शिव सिंह, कोरिया सोसायटी के अध्यक्ष अरविंद सिंह, अमित पाण्डेय ,मनीष, जशपुर से यदुनाथ कोरवा, लच्छु नगेशिया, रामानुजगंज सोसायटी के अध्यक्ष विकास केशरी, मितेश केशरी, समेत सोसायटी फार फास्ट जस्टिस के कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

और इसे भी पढ़िए

https://fatafatnews.com/narendra-modi-said-i-already-know-kalluri/