सरगुजा में पंचायत चुनाव में गड़बड़ी का तीसरा मामला…इस महिला सरपंच प्रत्याशी ने की दोबारा मतगणना करने की मांग.. विपक्ष पर लगाए ये आरोप

अम्बिकापुर. जिले में एक के बाद एक त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में गड़बड़ी के मामले सामने आ रहे हैं. पहले ग्राम कुटिया के ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कुटिया ग्राम में मर चुके व्यक्ति और शादी होकर अन्य जगह चली गई. दो युवतियों के नाम पर वोट डाले गए है. जिसके बाद ग्राम केपी के ग्रामीणों ने बीते दिन हारे हुए प्रत्याशी को जिताने का आरोप लगाया और एसडीएम में कार्यालय में धरना प्रदर्शन किया. वही गुरुवार को एक और गड़बड़ी का मामला सामने आया है. जिसको लेकर ग्रामीणों और सरपंच पद के प्रत्याशी ने उच्च अधिकारियों से मुलाकात कर दोबारा मतगणना करने की मांग की है.

दरअसल, बतौली ब्लॉक के ग्राम पंचायत बेलकोटा के सरपंच पद के प्रत्याशी संपत्ति केरकेट्टा ने जिला निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए आरोप लगाया है..की मतदान के दिन राजनैतिक दलों एवं के सरपंच पद के प्रत्याशी ललिता केरकेट्टा ने धनवान और बलवान होने का लाभ लेते हुए. विधि विरुद्ध तरीके से गणना कराया..और कुछ मत पत्रों को फाड़कर फेंक दिया..उन्होंने बताया है कि उनके द्वारा ऐसा करने से रोका गया तो उनके पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई.

सम्पति केरकेट्टा ने आरोप लगाया है की पीठासीन अधिकारी एवं गणना अधिकारियों को राजनैतिक दलों के दबाव में आकर गलत ढंग से मतो की गिनती कर ललिता केरकेट्टा को जीत घोषित कर दिया गया. उन्होंने बताया कि मतगणना खत्म होने के बाद फ़िर से पीठासीन अधिकारी को मतगणना करने के लिए निवेदन किया गया. लेकिन उन्होंने साफ मना कर दिया. उनके द्वारा बोला गया कि तुमको जहां जाना है चले जाओ हम फिर से गिनती नहीं करेंगे.

वहीं अपनी जीत को लेकर आश्वस्त सम्पति केरकेट्टा ने गुरुवार को अम्बिकापुर पहुंचकर जिला निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर फिर से मतगणना करने की मांग की है.

  • इसे भी पढ़ें –