सचिव पर प्राणघात हमला, गंभीर

अम्बिकापुर

गांव में ही परिचित के यहां भोजन कर अपने साथी के साथ मोटरसाईकिल से घर आ रहे सचिव व उसके साथी पर अज्ञात लोगों ने प्राणधात हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना की जानकारी लगने पर परिजनों ने सचिव को अचेत हालत में उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराई। वहीं दूसरे घायल को उसके परिजनों द्वारा दूसरे अस्पताल में उपचार कर रह है। घटना के बाद से सचिव की मोटरसाईकिल घटना स्थल से गायब है।
जानकारी के अनुसार लखनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम सिरपोतंगा निवासी ओम प्रकाश सिंह पिता राम विलास सिंह 50 वर्ष जो पास के गांव ग्राम पुहपुटरा में सचिव के पद पर पदस्थ है। गत दिन गांव के ही ग्राम तिलबिल में परिचित के यहां अपने साथी करिमन के साथ भोजन करने गया हुआ था। जहां से दोनों रात लगभग 7-8 बजे मोटर साईकिल से घर लौट रहे थे तभी गांव के समीप अज्ञात लोगों ने सचिव व उसके साथी पर लाठी-डंडा से वार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। जिससे सचिव व उसके साथी मौके पर ही अचेत हो गये। इसी बीच मार्ग से गुजर रहे एक व्यक्ति ने सचिव को पहचान कर उसके चचेरे भाई हीरा सिंह को घटना की जानकारी दी। हीरा सिंह सहित गांव के अन्य लोग मौके पर पहुंचे तो देखा ओमप्रकाश व करिमन लहुलूहान हालत में अचेत पड़े है।

जिसे देख हीरा सिंह अपने भाई को तत्काल निजी वाहन से उपचार के लिए मिशन अस्पताल में भर्ती कराया जहां डाक्टरों ने सिर में गंभीर चोट लगने पर मिशन अस्पताल में सीटी स्केन की सुविधा नहीं होने पर जिला चिकित्सालय ले जाने की सलाह दी। जहां घायल का उपचार जारी व गंभीर हालत बनी हुई है। वहीं सचिव के साथ घायल हुये करिमन को उसके परिजनों ने किसी दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया है। इस संबंध में हीरा सिंह ने बताया कि उसके भाई का न तो गांव में ही और न ही जहां वह सचिव है उस गांव के लोगों से किसी प्रकार का विवाद है। सम्भवतः जब वे ग्राम तिलबिल परिचित के यहां खाना पीना कर रहे होंगे उसी समय वहां मौजूद लोगों से किसी प्रकार का विवाद हुआ होगा जिसके बाद वे लोग मौका ताड़कर रास्ते में उसके साथ जानलेवा हमला कर दिये। बहरहाल मामले को लेकर सचिव के परिजन संबंधित थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई की योजना बना रहे हैं जिसके बाद ही पुलिस के द्वारा जांच के दौरान मारपीट की वजह सामने आ सकती है