शिक्षाकर्मी की मानवता ने बचाई रिटायर्ड शिक्षक की जान.. शिक्षक अभी भी कोमा में..!

 

जशपुर चराईडाँड़-बगीचा मुख्य मार्ग पर शुक्रवार शाम लगभग 7 बजे बोड़ाछापर, पतराटोली निवासी मनीराम पटेल (रिटायर्ड शिक्षक) सड़क दुर्घटना के शिकार हो गए।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार अपने निजी कार्य से बगीचा की ओर से आ रहे मनीराम चराईडाँड़ के समीप रास्ते मे पैदल चल रहे राहगीर को ठोकर मारते अपना नियंत्रण खो दिया और जमीन पर गिरकर बेहोश हो गए।

कुछ देर बाद मोजीब खान जो की पेशे से शिक्षाकर्मी हैं वे अपने निजी कार्य से केराडीह से अपने गृह ग्राम चराईडाँड़ आ रहे थे। वे रास्ते मे बेहोशी के हालत में मनीराम को देखकर अपने वाहन स्कोर्पियो क्रमांक OR-15:- 2206 से स्थानीय हॉली क्रॉस अस्पताल कुनकुरी ले जाकर इलाज के लिए भर्ती कराये। कुछ देर बाद मनीराम के परिजन भी अस्पताल पहुंच गए थे। घायल मनीराम को रात्रि 8:30 बजे तक होश नही आया था। सिर में ज्यादा चोट आने की वजह से अस्पताल प्रबंधन द्वारा रात्रि 1 बजे राँची रैफर कर दिया गया। जिसे घायल के परिजन राज हॉस्पिटल राँची में भर्ती कर दिए हैं।

डॉक्टरों का कहना है कि घायल मनीराम अगर 2 दिन के अंदर कोमा से बाहर नहीं आ पाया तो सिर का ऑपरेशन कराना पड़ेगा। आपको बता दें कि ये वही मोजिब खान हैं जिन्होंने कई बार अनेकों घायलों के लिए संजीवनी बनकर अस्पताल पहुंचाने में अपनी अहम भूमिका निभाई है।