शराब के लिए पैसे नहीं दिए तो कर दी पिता की ह्त्या

जशपुर 

बगीचा से नवीन शर्मा 

 

शराब पीने की ललक इतनी तेज हो सकती है कि शराब के लिए अगर पैसे न मिले तो शराबी किसी की जान भी ले सकता है।जी हां,,एक शराबी युवक ने अपने पिता से शराब पीने के लिए 100 रूपये माँगा,,पिता ने मना किया तो बेटे ने डंडे से पीट-पीट कर पिता की हत्या कर दी।मामला जशपुर जिले के बगीचा थाना क्षेत्र का है।

बगीचा थाना क्षेत्र के महुवाडीह गाँव में एक वृद्ध की मौत के बाद पता चला कि उसकी मौत अपने ही बेटे के हाथों हुई है।मामला 27 मार्च का है जब शाम को  आनंद नागवंशी का बेटा विशोक नागवंशी शराब पीने के सौ रूपये मांगने लगा।जब बार – बार गरीब किसान पैसे नहीं होने की बात कहने लगा तो अंत में विशोक ने घर में रखा डंडा उठाया और पिता को जमकर पीटा।इस पिटाई में पिता बेहोश हो गया।जिसे बगीचा सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहाँ से डॉक्टरों ने उसे अंबिकापुर रेफर कर दिया। अंबिकापुर में भी स्थिति बिगड़ते देख जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने रायपुर ले जाने की सलाह दी लेकिन बेहद गरीब परिवार होने के चलते परिवार वाले थक हारकर आनंद को घर ले आये।जहाँ आज सुबह उसकी मौत हो गई।

एम जे फिरदौसी थाना प्रभारी बगीचा ने बताया की मौत हो जाने के बाद घटना की सूचना बगीचा थाने में दी गई। सूचना के तत्काल बाद पुलिस मृतक के घर पहुंची और हत्यारे पुत्र को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।