वन विभाग ने बरामद की सागौन की सिल्लियां : घर मे छुपाकर रखी गई थी लकडियां

 

अम्बिकापुर 

बीते कई महीनो से लकङी के तस्करी की लगातार मिल रही गुप्त सूचनाओ के आधार पर वन विभाग के अमले ने आज दोपहर बाद छापामार कार्यवाही की। इस कार्यवाही मे विभाग ने एक लाख कीमत की सागौन की सिल्लियां जप्त की हैं  । घुटरापारा के निर्माणाधीन मकान से जप्त की गई ये सिल्लियां घर में ही झुपा कर रखी गई थी ।

दरअशल वन विभाग के अमले को फोन पर सूचना मिली थी की घुटरापारा निवासी सुरेश विश्वकर्मा नामक व्यक्ति ने अपने नव निर्मित घरlakdi 3 मे सागौन की सिल्लियां झुपाकर रखी थी । जिसकी सूचना पर वन विभाग की टीम ने घुटरापारा निवासी आरोपी सुरेश विश्वकर्मा के घर दबिश देते हुए 17 नग सागौन की सिल्लियों सहित आरोपी को गिरफ्तार कर लिया हैं । वन विभाग के मुताबिक जप्त इमारती लकडियो की कीमत एक लाख रुपए आंकी जा रही है ।

हालांकि इस क्षेत्र में लकङी का काम माफियाओ द्वारा लम्बे समय से  किया जा रहा था,, जिसपर वन विभाग छोटी मोटी कार्यवाहीयां कर अपनी जिम्मेदारिया पूर्ण कर लेता था ,,लेकिन इस बार वन विभाग के अमले ने सख्ती दिखाते हुए बङी मात्रा में अवैध सागौन की लकङीयां जप्त करने में सफलता प्राप्त की हैं जिससे लकङी तस्करो में हङकम्प मच गया हैं