रात भर फांसी के फंदे पर झूलती रही महिला की लाश…

शुक्रवार शाम 4 बजे हुई थी घटना, आत्महात्या का कारण पति से विवाद 

सूर्या नर्सिग काॅलेज में बीएससी नर्सिग की छात्रा थी युवती

 

जांजगीर चांपा (संजय यादव) लिंक रोड स्थित सूर्या नर्सिंग काॅलेज की बीएससी नर्सिंग में पढाई करने वाली युवती काॅलेज के हाॅस्टल में ही फांसी लगा आत्महात्या कर ली। युवती का नाम उषा मानिकपूरी 33 वर्ष बेलारी ,कोरबा निवासी बताया जा रहा है। आत्महत्या का कारण पति से विवाद बताया जा रहा है। वही हाॅस्टल में लगभग 50 से 60 छात्राऐ रह नर्सिंग की पढाई करती है। बताया जा रहा हैं कुछ दिन पहले मृतक युवती की पति हाॅस्टल में आकर युवती के साथ मारपीट किया था। किसी बात को लेकर पति और पत्नि के बीत वादविवाद भी हुआ था। मृतक युवती की दो बच्चे भी है। फिर भी पति पत्नी पर शक करता था। जिससे मृतक युवती तैश मे आकर शुक्रवार की शाम 4 बजे अपने रूम में फांसी लगा ली। घटना की सूचना पर पुलिस पहुचंकर हाॅस्टल के छात्राओ एवं वाडन से पूछताछ कर उस रूम को सील कर चली गई और शव फांसी पर रात भर लटकता रहा। वहां रहने वाली छात्राये डर से रात भर सो नही पाई। पुलिस ने शव को बिना पंचनामा के शव को वैसी ही हालत मे छोडकर चली गई। सुबह परिजनो के आने के बाद ही शव को नीचे उतारने की बात कह पुलिस ने शव को नीचे नहीं उतारा था।

काॅलेज की लापरवही उजागर

सूर्या नंिर्सग काॅलेज में आये दिन किसी न किसी प्रकार का विवाद होते रहता है। कभी एडमीशन को लेकर छात्राओं को गुमराह करने का आरोप लगता है तो कभी कुछ और। इसी प्रकार काॅलेज के हाॅस्टल में जहां रात में 50 से 60 छात्राऐ रहती है वहां मात्र एक पुरूष गार्ड की डयूटी रह ती है। आये दिन यहां बाहर से पुरूषो का बिना सूचना के आना जाना लगा रहता है। वार्डन हास्टल मे दिन भर नही रहती जिसका फायदा वहां की रहने वाली छा़त्रा उठाती है। वहीं दिन भर मोबाइल में बिजी रहती है।

प्रबंधक को नही है हाॅस्टल से लेना देना

काॅलेज प्रबंधक को फीश लेने के अलावा किसी प्रकार छात्राओं की परवाह नही है। सिर्फ नाम की एक वार्डन की डयूटी हाॅस्टल मे लगाई गई है। दिन भर बिना गार्ड के हास्टल ऐसे ही दिन भर रहता है। छात्राऐ दिन को पढने काॅलेल चली जाती है। शाम 5 बजे वापस हास्टल आकर रहती है। यहां किसी प्रकार के सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध नही है। यहां छात्राऐ अपनी व्यवस्था से मेस चलाती है।

घटना के 3 घंटे बात पहुचीं कोतवाली पुलिस

कोतवाली पुलिस को घटना की सूचना आधे घंटे मे ही मिल गई थी फिर भी पुलिस 3 घंटे बात पहुंची । घटना से आसपास के लोगो में सनसनी फैल गई । रिहायसी इलाका होने के कारण धीरे -धीरे हाॅस्टल में लोगो की भीड लगना शुरू हो गया। देर सबेर पुलिस दलबल के साथ घटना स्थल पहुचकर हाॅस्टल के वार्डन व छात्राओ से पुछताछ कर जांच मे जुट गई है।