राजमोहनी भवन हुआ जर्जर कई जगह से गिर चुकी है सीलिंग

दीवारों की हालत भी खस्ताहाल गंदगी भी पसरी हुई

अम्बिकापुर

अम्बिकापुर नगर में स्थित राजमोहनी भवन की हालत खराब हो चुकी है। कई शादी समारोह व अनेको कार्यक्रम यहां होने के बावजूद इस भवन की परवाह अभी तक नगर निगम में नहीं की है। आलम यह है कि भवन की छत कई जगह से गिर चुकी है या सुखी हुई। ज्ञात हो कि राजमोहनी भवन में यहां कई बड़े राजनीतिक कार्यक्रम होते रहते हैं और शादी सहित अन्य समारोह भी यहां होने से निगम को इस भवन से अच्छी खासी आमदनी हो रही है। इस सबके बाजवूद भवन की हालत देखे तो हम अपनी बदहाली पर आंसू बहा रही है।

भवन परिसर में कार्यक्रमों के बाद पसरी गंदगी को हटाने के लिये कोई खास व्यवस्था नहीं की गई है। यहीं नहीं इस भवन के अंदर कई कार्यक्रम होते चले आ रहे हैं वही कई जगह से सिलाई का हिस्सा गिर चुका है और गिरते चला आ रहा है। वहां की दीवारें भी अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहे हैं। राजमोहनी भवन की इस हालत को देखते हुये भी अभी तक नगर निगम का ध्यान उस पर नहीं गया है। यही हाल रहा तो धीरे.धीरे इस भवन का अस्तित्व खतरे में पड़ सकता है।

शासन को प्रस्ताव भेजा है- आयुक्त

नगर निगम आयुक्त लवकुश सिंगरौल ने बताया कि राजमोहनी देवी भवन के मरम्मत के लिये शासन के पास प्रस्ताव भेजे हैं। राशि स्वीकृत होने के बाद शीघ्र ही मरम्मत कार्य कराया जायेगा।