मैनपाट लूट का दूसरा आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे…चन्दन नट के बाद साथी मंटू नट भी गिरफ्त में..!

अम्बिकापुर

बीते 26 सितम्बर को बैंक से निकली महिला से तीस हजार की लूट के मामले में पुलिस को एक और सफलता मिली है। कमलेश्वरपुर पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने चन्दन नट गिरोह के एक और सदस्य मन्टू नट पिता हब्बू चाँद नट को दीवानपुर स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया है। आरोपी मंटू ग्राम दिवानपुर थाना पत्थलगांव का निवासी है। यह पहले भी कोरबा में चैन स्नेचिंग व 18 हजार की लूट के मामले में पुलिस के हत्थे चढ़ चुका है और जेल से बाहर आने के बाद मंटू नट ने गिरोह के सरगना चन्दन नट के साथ मैनपाट के कमलेश्वरपुर में स्व सहायता समूह की महिला के साथ तीस हजार की लूट को अंजाम दिया था।

जानकारी के मुताबिक घटना के दिन 26 सितंबर को महिला स्व-सहायता समूह की अध्यक्ष बसमतिया पति नानसाय उरांव समूह की सचिव के साथ कमलेश्वरपुर स्थित स्टेट बैंक से 30 हजार रुपए एक बैग में लेकर निकली थी। बैंक से कुछ ही दूरी पर बाइक सवार 2 युवक पहुंचे और बैग लूटकर फरार हो गए थे और कमलेश्वरपुर थाना पुलिस ने इस मामले में महिलाओं की रिपोर्ट पर धारा 392 के तहत अपराध दर्ज करते हुए जिले की क्राईम ब्रांच पुलिस ने चेन स्नेचिंग, लूट व उठाईगिरी के मास्टर माईंड और बहुचर्चित नट गिरोह के मुख्य सरगना चंदन नट को बीते 2 नवम्बर को जशपुर जिले के पत्थलगांव के समीप स्थित उसके गृहग्राम दीवानपुर से गिरफ्तार किया था। जिसके बाद  क्राइम ब्रांच पुलिस वारदात को अंजाम देने वाले दूसरे आरोपी की तलाश कर रही थी। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिलने पर 22 नवम्बर को दूसरे आरोपी मंटू नट को भी उसके गृहग्राम दीवानपुर से गिरफ्तार कर लिया है । क्राईम ब्रांच पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया आरोपी नट गिरोह के सरगना चन्दन नट के साथ अब तक कई चेन स्नेचिंग के अलावा लूट, उठाइगिरी व अन्य वारदात को अंजाम दे चुका है।

कार्रवाई में क्राइम ब्रांच प्रभारी भूपेश सिंह, एएसआई विनय सिंह, प्रधान आरक्षक धीरज गुप्ता, आरक्षक राकेश शर्मा, विकास सिंह, भोजराज पासवान, उपेंद्र सिंह, बृजेश राय, दशरथ राजवाड़े, अंशुल शर्मा, वीरेंद्र पैंकरा, मनीष यादव, अमित विश्वकर्मा, जितेश साहू व कमलेश्वपुर थाना प्रभारी आरसी निषाद, एएसआई मनोज सिंह, श्यामलाल गढ़ेवाल शामिल थे।