मारवाड़ी महोत्सव “चोखी ढाणी” का बृजमोहन ने किया शुभारंभ

  • मारवाड़ी महोत्सव “चोखी ढाणी” का बृजमोहन ने किया शुभारंभ।

रायपुर

अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन एवं जेसीआई फेमिना रायपुर द्वारा आयोजित मारवाड़ी महोत्सव “चोखी ढाणी” का शुभारंभ प्रदेश के धर्मस्व,कृषि एवं सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने किया। राम वाटिका, श्रीराम मार्ग (वीआईपी रोड) पर आयोजित इस आयोजन में राजस्थान की संस्कृति, वहां की परंपराओं सहित ग्रामीण परिवेश के संपूर्ण दृश्य को एक स्थान पर संजोया गया था। यहा तक की परोसे जा रहे व्यंजन भी राजस्थानी थे।

इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि राजस्थानी संस्कृति को एक स्थान पर संजोने का यह प्रयास निश्चित रूप से सराहनीय है। ऐसा लग रहा है जैसे राजस्थान के किसी गाँव में हम पहुँच गये है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ में काफी संख्या में मारवाड़ी रहते है। हमें अपनी संस्कृति और श्रेष्ठ परंपराओं को सदैव याद रखना चाहिए और समय समय पर आज की पीढ़ी जो इनसे अनभिज्ञ है उन्हें अवगत कराना चाहिए।

श्री अग्रवाल ने कहा कि ऐसा भी आयोजन किया जाये जिसमे छत्तीसगढ़ी और राजस्थानी दोनों की संस्कृति का मेल-जोल दिखें। छत्तीसगढ़ की समृद्ध संस्कृति को लेकर भी ऐसा आयोजन किया जाये। इस आयोजन में श्री अग्रवाल ने पत्नी सरिता अग्रवाल के साथ राजस्थानी व्यंजनों का लुफ्त उठाया।

कार्यक्रम में मारवाड़ी महिला सम्मेलन और जेसीआई की सुषमा अग्रवाल, रेखा अग्रवाल,पार्वती शर्मा,रंजना अग्रवाल, रूचि अग्रवाल,दीप्ती वासवानी,मधु अग्रवाल आदि उपस्थित थे।