मजदूर की मौत के बाद फूटा आक्रोश : फैक्ट्री के दफ्तर और एम्बुलेंस को फूंका

जांजगीर चांपा

जिले के डभरा में निर्माणाधिन आर के एम पावर प्लांट में काम के दौरान सिमेंट का खंभा टूटकर मजदूर के उपर गिर गया। जिसके कारण मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई है ।  जिससे गुस्साए साथी मजदूरों ने पावर प्लांट के कार्यालय को आग के हवाले कर दिया है। प्लांट के अंदर आगजनी के दौरान आठ गैस सिलेण्डर ब्लास्ट होने से विस्फोट के साथ आग और तेज हो गई थी। इतना ही नही लाश को ले जाने आये एम्बुलेंश को भी आक्रोशित मजदूरों ने आग के हवाले कर दिया है  साथ ही घटना का विरोध कर रहे लोगों के समझाईस देने पंहुचे डभरा थाना प्रभारी पर भी हमला किया गया है।

घटना से पुरे क्षेत्र में तनाव की स्थिती है । और प्रबंधन के अधिकारी पावर प्लांट छोड़कर भाग गये हैं । तथा स्थानिय प्रशासन और पुलिस के अधिकारी तनाव को देखते हुए प्लांट के अंदर जाने की हिम्मत नहीं कर रहें हैं। मृतक मजदुर विजय चंद्रा डभरा के धोबनीपाली का रहने वाला था।मजदुर संघटनों का आरोप है कि आरकेएम पावर प्लांट में लगातार दुर्घटनाएं होती रहती है, जिसमें दर्जनों मजदुरों की मौत हो गई है, इसके बावजुद प्रबंधन काम के दौरान कोई सुरक्षा के इंतजामात नहीं करता है, और मजदुर के परिजनों को हमेशा मुआवजा और नौकरी के लिए दर दर की ठोंकरें खानी पड़ती है।
इससे पुर्व भी एक मजदुर की मौत हो गई थी ,जिसमें प्रबंधन के प्रमुख चार अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था,पर जांच के नाम पर कोई कार्यवाही नहीं ं की गई है। पुलिस ने तनाव को देखते हुए जिला मुख्यालय से अतिरिक्त बल मंगाया है।