भिन्न भिन्न तरीको से मनाया गया रंगों का पर्व होली

अम्बिकापुर 

बतौली से निलय 

रंगों का पर्व होली बतौली क्षेत्र में उत्साह एवं उमंग के साथ मनाया गया। नगर वासियों ने जमकर होली खेली एवं युवाओं की टोली ढोल नगाड़े DJ बाजे गाजे के साथ होली खेलते नजर आए ।होली में सभी वर्ग के लोग एक दूसरे को अबीर और गुलाल लगाते हुए होली की शुभकामनाएं दी। स्थानीय पुराने बस स्टैंड में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी होली के दो दिन पहले से फगुआ कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। फगुआ कार्यक्रम में बतौली मण्डली के गायकों के द्वारा होली के गीतों की अनेक प्रस्तुति दी। फगुआ के दौरान भी जमकर रंग गुलाल एक-दूसरे को लगाए गए। वही होली के दिन बस स्टैंड बगीचा चौक पर DJ की धुन में युवा वर्ग समेत बच्चों ने नाच गाकर वह एक दूसरे को रंग लगाकर होली का त्योहार मनाया। इस दौरान नगर के सभी वरिष्ठ जन बगीचा चौक में एक दूसरे को रंग लगाकर एक दूसरे को होली की शुभकामनाएं दी। इस दौरान स्थानीय बगीचा चौक पर लोगों के द्वारा मिष्ठान की व्यवस्था की गई थी।

विधायक अमरजीत भगत के घर होली मिलन समारोह

क्षेत्रीय विधायक अमरजीत भगत व ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सीतापुर, बतौली, व मैनपाट के नेतृत्व में विधायक भवन सीतापुर में होली मिलन समारोह का हुआ आयोजन,आयोजन  में क्षेत्र से आए भारी संख्या में कांग्रेसियों ने जमकर होली खेली। व एक दूसरे को रंग गुलाल लगाकर होली की बधाई दी। सीतापुर विधायक अमरजीत भगत ने अपने उद्बोधन के दौरान सभी क्षेत्रवासियों को होली की शुभकामनाएं दी, इस दौरान होली मिलन समारोह में पहुंचे कार्यकर्ताओं के लिए भोजन की व्यवस्था की गई थी। होली मिलन समारोह के अवसर पर पूर्व जनपद उपाध्यक्ष अशोक अग्रवाल, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रमेश गुप्ता, बतौली क्षेत्र के विधायक प्रतिनिधि पालू गुप्ता, संदीप गुप्ता, मैनपाठ से आए गणेश सोनी, जगदीश गोयल, अरुण गुप्ता, शिव गुप्ता, नीरज श्रीवास्तव, नेहरू गुप्ता, आदित्य भगत, संजय सिंह, निरंजन सिंह व क्षेत्र से आए काफी संख्या में कांग्रेसी उपस्थित रहे

भाजपा किसान मोर्चा का होली मिलन

भाजपा किसान मोर्चा के द्वारा सीतापुर में रेस्ट हॉउस परिषर में फाग गीत के साथ बुधवार को दोपहर 3 बजे से होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान क्षेत्र से आये भाजपाइयों ने एक दूसरे को गुलाल लगा कर होली की बधाई दी,होली मिलन समारोह में पहुचे भाजपा जिला अध्यक्ष अखिलेश सोनी ने सभी भाजपा कार्यकर्ताओं,किसान भाइयों व भाजपा पदाधिकारियों को होली की बधाई दी।इस दौरान किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने भी होली मिलन समारोह में पहुचे लोगों को रंग लगा कर होली की बधाई दी। किसान मोर्चा के होली मिलन कार्यक्रम में जिला पंचायत की अध्यक्ष फुलेश्वरी सिंह,पूर्व विधायक गोपाल राम,भाजपा नेता राजकुमार अग्रवाल,किसान मोर्चा के रजत गुप्ता,बतौली क्षेत्र से आये भाजपा नेता आशीष गुप्ता,अनिमेष अग्रवाल,कलमु लकड़ा आदि शामिल हुए।