भाजपा की यात्रा में मिले बिछड़े हुए जनसंघ के लोग.. सरगुजा की चुनौती हुई आसान : उपासने

अंबिकापुर छत्तीसगढ़ भाजपा द्वारा चलाये जा रहे जनसंपर्क अभियान का समापन 31 मार्च को हो चुका है.. समापन के बाद सरगुजा प्राभारी सच्चिदानंद उपासने की उपस्थिति में अंबिकापुर भाजपा कार्यालय “संकल्प भवन” में प्रेस वार्ता आयोजित की गई.. इस वार्ता में श्री उपासने ने मीडिया के सामने पूरी यात्रा का व्रतांत रखा.. और बताया की सरकार के काम और विकास की योजनाये किस तरह सरगुजा में विधानसभा चुनाव में उनकी चुनौतियों को कम कर रही है.. सरगुजा की तीन विधानसभा अंबिकापुर से अखिलेश सोनी सीतापुर विधानसभा प्रभारी अनुराग सिंह देव व लुंड्रा की यात्रा में शामिल प्रबोध मिंज ने भी यात्रा का अनुभव मीडिया को बताया.. प्रेस वार्ता में वरिष्ठ भाजपा नेता अनिल सिंह मेजर सहित अम्बिकेश केशरी, भरत सिंह सिसोदिया, मनोज गुप्ता, संतोष दास, विनोद हर्ष सहित अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित रहे..

65 प्लस को पार करेंगे : उपासने

इस दौरान सरगुजा भाजपा प्रभारी सचिदानंद उपासने ने तीनो विधान सभाओं में जन संपर्क यात्रा की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया की अंबिकापुर के 270 मतदान केन्द्रों में से 243 मतदान केंद्र तक यह यात्रा पहुची है और बाकी के बचे मतदान केंद्र में भी अलग से संपर्क किया जाएगा.. अंबिकापुर की यात्रा अम्बिकपुर शहर-ग्रामीण, उदयपुर, लखनपुर में 140 गाँव, शहर के 40 वार्ड में पैदल 285 किलोमीटर की यात्रा की गई.. वही लुंड्रा विधानसभा के 187 ग्राम पंचायत में 316 किलोमीटर पैदल चलकर 15000 लोगो से संपर्क किया गया.. साथ ही सीतापुर विधानसभा में अनुरागा सिंह देव के नेतृत्व में 75 ग्राम पंचायत, 128 गाँव में 321 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर सवा लाख लोगो से मुलाक़ात की गई.. मुख्यमंत्री द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव में फर्स्ट क्लास आने के बयान के सवाल पर श्री उपासने ने कहा की हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने पहले ही छत्तीसगढ़ सरकार और यहाँ के भाजपा संगठन को फर्स्ट क्लास बताया है और इस चुनाव में हम 65 का आंकड़ा पार कर फर्स्ट क्लास रहेंगे.. उन्होंने बताया की सरगुजा की चुनौती इस यात्रा के बाद और भी आसान हो गई है..

जनसंघ के समय लोगो को जोड़ेंगे मुख्यधारा से

सचिदानंद उपासने ने बाताया की जब वो यात्रा के दौरान गाँव गाँव घूम रहे थे तब उनकी मुलाकात कुछ ऐसे लोगो से हुई जो जनसंघ और जनता पार्टी के समय सक्रीय थे लेकिन ये उनका सौभाग्य था की उनसे मुलाकात हुई.. इस पर हमारे सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा की नई पीढी के नेताओ के साथ इन लोगो का तालमेल बानाया जाएगा… गांव में बसे बहोत से ऐसे लोग है जो भाजपा के प्रति समर्पित हैं लेकिन अब नई पीढी से उनका परिचय हुआ है निश्चित ही उन्हें भी जिम्मेदारियां दी जायेंगी.. श्री उपासने ने बाताया की आपात काल में जेल गए लोगो के घर जाकर मै मिलता हूँ और बहोत जल्द सरगुजा में ऐसे लोगो का एक सम्मलेन काराया जाएगा..

संगठन का सौभाग्य थी जन संपर्क यात्रा : अनुराग

इस दौरान भाजपा प्रदेश मंत्री अनुराग सिंह देव जो पूरी यात्रा में खुद पूरे टाइम शामिल रहे और मोर्चा सम्हाले हुए थे उन्होंने बताया की गाँव में कांग्रेस के खिलाफ आक्रोश है लोग 55 साल और 15 साल के विकाश की तुलना कर रहे है.. भाजपा सरकार ने 15 वर्ष में जितनी योजनाये लाइ है.. लोग उससे अभिभूत हैं.. अनुराग ने बताया की सरगुजा के ग्रामीणों ने वो दिन भी देखा है जब वन संपदा के बदले नमक देकर ग्रामीणों से बहुमूल्य वन संपदा खरीद ली जाती थी लेकिन भाजपा के राज में वन संपदा को वन विभाग द्वारा खरीदा जा रहा है जिससे ग्रामीणों की स्थिति सुधरी है और नमक फ्री में दिया जा रहा है..

आवास मिलने पर युवा बनाएगा मोदी आवास टीम : उपासने

सच्चिदानंद उपासने ने बताया की यात्रा के दौरान एक गाँव में एक युवक प्रधानमंत्री आवास मिलने से इतना खुस था की उसने मुझसे कहा की मेरे पिता का कच्चे के झोपड़े में जीवन बिता दिए लेकिन मोदी आवास मिलने से आज वो पक्के के मकान में रह रहा है..”दरअसल युवा पीएम आवास को बार बार मोदी आवास कह रहा था” युवक इतना खुस था की उसने भाजपा की टीम से यह भी कहा की जिस जिस को आवास मिला है वो सबकी टीम बनाएगा और भाजपा के लिए काम करेगा..