ब्लू व्हेल गेम की दस्तक जिले में..एक विद्यालय में सामने आया मामला

खतरनाक ब्लू व्हेल गेम के प्रति बच्चो में उत्सुकता

स्कूल प्रबंधन ने परिजनो को किया आगाह

सूरजपुर नगर में आज एक छात्र के ब्लू व्हेल गेम के प्रति बढे रूझान से स्कूल प्रबंधन परेशान रहा तो वहीं जानकारी लगने पर परिजनों के भी हाथ पैर फुल गए । खतरनाक गेम के प्रति जागरूकता के प्रति प्रशासन ने अब तक इस दिशा में कोई पहल नही की है। आज यहां एक निजी विद्यालय में इस तरह का मामला सामने आया है। बच्चो में इसे लेकर उत्सुकता जैसी स्थिति होने से स्कूल प्रबंधन बेहद परेशान है। शनिवार को नगर के एक प्रतिष्ठित विद्यालय में एक बच्चे के इस गेम के प्रति रूझान होने की जैसे ही जानकारी विद्यालय प्रबंधन को तब लगी जब एक बच्चे के हाथ में सैफ जैसी उकेरा हुआ देखा गया तत्काल प्रबंधन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मानपुर के उक्त बच्चे के परिजनो को स्कूल बुलाकर वस्तु स्थिति से जानकारी दी और साथ में बच्चे को समझाया भी गया।

बच्चे ने बताया कि मोहल्ले के ही एक अन्य बच्चे ने इसके लिए प्रेरित किया था। बताया जाता है कि उक्त विद्यालय प्रबंधन ब्लू व्हेल गेम को गंभीरता से लेते हुए प्रत्येक शुक्रवार व शनिवार को बच्चो की अलग से क्लास लेकर इससे दूर रहने की न केवल सलाह दे रहा है बल्कि इससे होने वाली दिक्कतो की ओर भी बच्चो को जागरूक भी किया जा रहा है। इसके बाद भी बच्चो में इसके प्रति उत्सुकता चिन्ता का विषय है। स्कूल प्रबंधन ने बच्चो के परिजनो से भी आग्रह किया है कि वे बच्चो के मोबाईल गेम पर नजर रखें। हालांकि इस मामले में अब तक पुलिस अथवा जिला प्रशासन ने कोई गंभीरता नही दिखाई है।

डी. के. सिंह नगर पुलिस अधीक्षक सूरजपुर
मामला सामने आने के बाद जब इस सम्बन्ध में नगर पुलिस अधीक्षक से बात की गई तो उन्होंने कहा की यह मामला बेहद गंभीर है और नगर में इसके प्रति बढ़ते रूझान के मद्देनजर पुलिस जागरूकता अभियान चलाऐगी। इसके लिए जिले के सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया जाएगा कि वे स्कूलो में जाकर बच्चो को जागरूक करें। साथ ही परिजनो से भी बच्चो पर नजर रखने के लिए आहवान किया जाएगा। सोमवार से ही इस दिशा में पहल की जाएगी।