बेटी पैदा हुई तो नवजात को अस्पताल में छोड़कर भागी कलयुगी माँ..!

अम्बिकापुर मुख्यालय के मेडिकल कालेज अस्पताल में फिर एक शर्मनाक मामला सामने आया है. यहाँ एक माँ बेटी को जन्म देने के बाद से लापता है.. माना जा रहा है की बेटी पैदा होने की खबर लगने के बाद से ही माँ अस्पताल से लापता है.. सरकार के लाख प्रयास के बाद भी लोगो में बेटियों को लेकर सोंच नहीं बदल रही है.. ऐसे में जरूरत है ऐसे लोगो के खिलाफ कठोर कार्यवाही की..

दरसल सुरजपुर जिले के चंदोरा थाना क्षेत्र के ग्राम फुंसी की बीस वर्षीय महिला रुकमनी प्रजापति प्रसव के लिए मेडिकल कालेज अपस्ताल में कल 18 फरवरी को भर्ती हुई थी.. और रात 8:20 पर उसने एक बेटी को जन्म दिया.. जन्म के बाद अस्पताल के स्टाफ ने नवजात को माँ की गोद में दिया और फिर नवजात को एस.एन.सी.यु में और महिला को वार्ड में शिफ्ट करने की तैयारी चल रही थी.. तभी अचानक महिला नवजात को बेड पर छोड़ वहां से गायब हो गई.. हालाकी महिला अचानक कहाँ चली गई इस बात की पुष्टी नहीं हो सकी है.. लेकिन अस्पताल से कोई अपहरण करके तो लेजाएगा नहीं लिहाजा यही मना जा सकता है की बेटी पैदा होने की वजह से महिला नवजात को छोड़ भाग गई..

फिलहाल अस्पताल चौकी पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सम्बंधित थाने में सूचना देकर नवजात के माता-पिता की तलाश शुरू कर दी है.. और नवजात की की देखभाल अस्पताल की नर्सो की निगरानी में एस.एस.सी.यु. वार्ड में की जा रही है..