बिना जलाए ही जल गया रावण : लेकिन फिर बना रहा दशहरा का उत्साह

अम्बिकापुर 

  • गृहमंत्री रामसेवक पैकरा और सरगुजा सासंद कमलभान सिंह रहे मौजूद
  • महापौर प्रबोध मिंज और पूर्व विधायक रजनी त्रिपाठी ने दी लोगो को दशहरा की शुभकामना
  • सरगुजा सेवा समिति और नागरिक सेवा समिति के तत्वाधान मे आयोजित हुआ रावण दहन कार्यक्रम
  • अम्बिकापुर मे रावण दहन को 24 वर्ष पूर्ण अगले साल 25 वर्ष का होगा उत्सव

अच्छाई पर बुराई के जीत के दिवस दशहरा अम्बिकापुर मे काफी हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया। लेकिन दशहरे की खुशी मे खलल उस समय पड गया । जब दहन करने के पहले ही रावण खुद जल गया। हांलाकि इसके बाद मेघनाथ और कुंभकरण को जलाकर औपाचरिकता पूरी की गई। गौरतलब है कि सरगुजा सेवा समिति का ये 25 वां रावण दिवस कार्यक्रम कई मायनो मे यादगार रहा।??????????????????

अम्बिकापुर मे रावण दहन का सार्वजनिक कार्यक्रम स्थानिय पीजी कालेज ग्राउण्ड मे आयोजित किया गया। जिसमे समूचे संभाग के तकरीबन 75 हजार से अधिक लोगो मौजूद थे। लेकिन एक तरफ जंहा मैदान मे लोगो के आने का सिलसिला जारी था। वही दूसरी ओर रावण दहन के पहले हो रही आतिशबाजी के दौरान रावण खुद जल गया। और देखते देखते ही मिनटो मे रावण की प्रतिमूर्ती राख मे तब्दील हो गई। लेकिन आयोजन समिति की माने तो ये एक अनहोनी थी।

??????????????????हांलाकि दशहरे की शाम जिस रावण दहन को देखने हजारो लोग मौजूद थे। उसी रावण के वक्त के पहले जल जाने से मौजूद लोगो के साथ आयोजनकर्ताओ मे भी मायूसी नजर आई । लेकिन बाद मे शोभा यात्रा के रुप मे रावण दहन करने पंहुचे राम ,लक्ष्मण और हनुमान बने बालक को उपस्थित अतिथि गृहमंत्री रामसेवक पैकरा, सासंद कमलभान सिंह और पूर्व विधायक रजनी त्रिपाठी ने तिलक कर,,, बांकी बचे मेघनाथ और कुंभकरण के दहन के लिए रवाना किया। और फिर जैसे ही मेघनाथ और कुंभकरण के पुतले का दहन होना शुर हुआ । मायूसी खुशी मे तब्दील हो गई। और इस दौरान पुतला दहन के साथ हुई आतिबाजी का उपस्थित जनसैलाब ने खूब आंनद उठाया।

सरगुजा सेवा समिति और नागरिक सेवा समिति के तत्वाधान मे आयोजित रावण दहन कार्यक्रम मे दूरस्थ ग्रामीणो अंचलो के साथ ही शहर के तकरीबन 75 हजार से अधिक लोग मौजूद रहे। बहरहाल भले ही रावण दहन के पहले ही रावण दहन हो गया हो लेकिन दशहरा के इस मुख्य सामारोह के 25 वर्ष पूर्ण होने के मौके पर लोगो ने दशहरा उत्सव का जमकर लुफ्त उठाया।

इस दौरान गृहमंत्री रामसेवक पैकरा, सरगुजा सासंद कमलभान सिंह , पूर्व विधायक रजनी रविशंकर त्रिपाठी, भारत सिंह सिसोदिया, अखिलेश सोनी, बाबू लाल अग्रवाल, विवेक दुबे, विद्यानंद मिश्रा, नागरिक सेवा समिति और सरगुजा सेवा समिति के सदस्यो के साथ ही हजारो की सख्या मे आम नागरिक उपस्थित रहे।??????????????????