फिर हुआ एक बैंक में चोरी का प्रयास..चोरो को नहीं रहा पुलिस का खौफ

सेंधमारी के बाद अलार्म बजने से भाग गए चोर..

अंबिकापुर – दीपक कश्यप 

अंबिकापुर शहर सहित पूरा जिला चोरों डकैतों के आतंक से थर्राया हुआ है और उनके निशाने पर कई बैंक है बतौली स्टेट बैंक रॉबरी के बाद नगर के महामाया चौकी स्थित ग्रामीण बैंक में करोड़ों की चोरी जिसके बाद मणप्पुरम गोल्ड लोन बैंक में दिनदहाड़े हथियार के नोक पर गोल्ड को पार कर दिया गया। अभी इन सब अपराधों के आरोपी पूरी तरह से पुलिस की गिरफ्त में आए भी नहीं है की चोरों ने एक बार फिर पुलिस को चुनौती देते हुए सरगुजा जिले के सपोटरा ग्राम में स्थित ग्रामीण बैंक में सेंधमारी कर लॉकर में रखे रकम को चुराने का प्रयास किया गया लेकिन चोर असफल रहे।  बैंक का सायरन बजते ही चोर सतर्क  हो गए और मौके से फरार हो गए।  एक के बाद एक चोरी के लिए बैंकों को निशाना बनाना इस बात को साबित करता है कि इनका गिरोह अब भी सक्रिय है जो पुलिस के सुस्त होते ही चोर चुस्त हो जाते हैं।

ताजा मामला लखनपुर लखनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पुहपुतरा का है  जहां स्थित छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक की शाखा में बीती रात अज्ञात चोरों ने दीवाल में सेंधमारी कर बैंक में में प्रवेश किया और लाकर तक जा पहुंचे चोर लाकर को जैसे ही छतिग्रस्त करना चाहे वैसे ही बैंक का अलार्म बजने लगा जिससे चोर सतर्क हो गए और तत्काल वहा से फरार हो गए।  सुबह जब बैंक कर्मचारी बैंक पहुंचे तो बैंक की दीवाल में सेंधमारी देख उनके होश उड़ गए और वह सबसे पहले लॉकर जाकर देखें जहां लाकर को सुरक्षित देख बैंक कर्मियों ने थोड़ी राहत की सांस ली और घटना की जानकारी पुलिस को दी। जानकारी मिलते ही  स्थानीय पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की।  पुलिस की जांच में अज्ञात चोरों का अब तक कोई सुराग नहीं लगा है वही पुष्टि की गई है कि बैंक लॉकर में रखा 1लाख 82 हजार नगद सुरक्षित है तथा बैंक के दस्तावेज और अन्य उपकरण भी सुरक्षित है पुलिस चोरों का सुराग लगाने में जुट गई है।

बहरहाल लगातार चोरी की वारदाते होना पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लगा रहा है इस जिले की पुलिस का खौफ शायद अब चोरो को नहीं रहा। या फिर चोर ये जानते है की पकडे जाने पर भी उन्हें कुछ नही होगा शायद इसी कारण पुलिस का खौफ इन अज्ञात बदमाशो को नहीं है और बेधड़क ये लोग ऐसी वारदातों को अंजाम दिए जा रहे है।