प्रेरणा कोचिंग में पढ़कर जिले के 7 छात्र-छात्राओं ने पास की PSC की परीक्षा… हुआ सम्मान..!

अम्बिकापुर लोक सेवा आयोग की परिक्षा पास कर सात छात्रो ने जिले का गौरव बढ़ाया है बतादें की पीएससी 2016 की परिक्षा में सरगुजा जिले से सात छात्र छात्राओं ने जगह बनाई है और विभिन्न पदों पर पदोनत हुए है.. लिहाजा उनके सम्मान में जिला प्रशासन ने एक आयोजन कर उन्हें सम्मानित किया..
छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग 2016 में विभिन्न पदों पर चयनित जिले के 7 युवाओं को आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिला प्रषासन द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में कलेक्टर सरगुजा किरण कौषल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आर.एस. नायक की उपस्थिति में कुमारी पारूल अग्रवाल, कुमारी आकांक्षा त्रिपाठी, मनोज कुमार, सुनील कुमार गुप्ता, उमंग जैन, कुमारी रागिनी सिंह, कुमारी रूचिका अग्रवाल को सम्मानित एवं प्रोत्साहित किया गया।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कलेक्टर किरण कौषल ने कहा कि जिले के लिए यह फक्र की बात है कि जिले से 7 युवाओं का चयन लोक सेवा आयोग के माध्यम से विभिन्न सेवाओं में हुआ है। उन्होंने कहा कि लोक सेवा में आकर लोगों की सेवा करते हुए अपने दायित्वों का निर्वहन ईमानदारी से पूर्ण करें। उन्होंने कहा कि अपने व्यक्तित्व को निखारकर तथा मेहनत व लगन से अपने परिवार, समाज तथा प्रदेष की बेहतर सेवा कर पाएंगे। श्रीमती कौषल ने चयनित युवाओं, उनके पालकां तथा कोचिंग संस्थान के अध्यापकां को बधाई दी। इस दौरान कलेक्टर ने प्र्रेरणा कक्षा के नियमित संचालन हेतु संचालकों को आवष्यक निर्देष दिए।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आर.एस. नायक ने कहा कि प्रेरणा कोचिंग संस्थान से मार्गदर्षन लेकर 7 युवाओं का चयन राज्य शासन के विभिन्न सेवाओं में होना जिले के लिए बड़ी उपलब्धी है। उन्होंने चयनित हुए युवाओं को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। साथ ही जिन्हें सफलता नहीं मिली उन्हें और मेहनत कर आगे बढ़ने की बात कही। ज्ञातव्य है कि छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग 2016 की परीक्षा में अम्बिकापुर की कुमारी पारूल अग्रवाल का चयन उप पुलिस अधीक्षक, कुमारी उमंग जैन, कुमारी आकांक्षा त्रिपाठी एवं सीतापुर के सुनील कुमार गुप्ता, लुण्ड्रा के मनोज कुमार का चयन नायब तहसीलदार के पद पर हुआ है। इसी प्रकार सीतापुर की कुमारी रागिनी सिंह का चयन वाणिज्य कर निरीक्षक तथा कुमारी रूचिका अग्रवाल का चयन सहकारिता निरीक्षक के पद पर हुआ है।  इस अवसर पर अपर कलेक्टर निर्मल तिग्गा, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व अम्बिकापुर अजय त्रिपाठी, डिप्टी कलेक्टर आर.एन. सिंह सहित अन्य अधिकारी तथा कोचिंग संस्थानों के अध्यापक एवं चयनित युवाओं के पालकगण उपस्थित थे