प्रदेश की कई अहम् ख़बरें यहाँ पढ़ें एक नज़र में..!

आग से झुलसी छात्रा की मौत-

अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान आग से झुलसी एक छात्रा की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बलरामपुर के रामचन्द्रपुर की रहने वाली 17 वर्षीय कक्षा 9वीं की छात्रा चिमनी जला कर परीक्षा की तैयारी कर रही थी। उसी दौरान अचानक दीवार पर रखी मिट्टी तेल की चिमनी उसके ऊपर गिर गई थी। घटना में छात्रा बुरी तरह झुलस गई थी जिसके बाद उसे मेडिकल कॉलेज अम्बिकापुर में दाखिल कराया गया था। छात्रा का उपचार चल ही रह था लेकिन उसने दम तोड़ दिया है।

पलंग से गिरने से मौत-

मौत कभी भी किसी भी वख्त आ सकती है, एक ऐसा ही वाकया अम्बिकापुर में भी सामने आया है। दरअसल धरमपुर गांव का रहने वाला 50 वर्षीय शम्भू पलंग पर सोया हुवा था और उसी दौरान वह पलंग से गिर गया था। घटना में शम्भू को सामान्य चोटें आई थीं जिसके बाद उसे मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए लाया गया था। शम्भू का उपचार चल ही रह था लेकिन उसने दम तोड़ दिया है।

कुंडला सिटी में चोरी-आरोपी शहडोल से गिरफ्तार

अम्बिकापुर के कुंडला सिटी के सुने मकान में हुई चोरी के मामले के आरोपी को अम्बिकापुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामले में चौका देने वाली बात सामने आई है कि आरोपी और कोई नही पीड़ित परिवार का करीबी रिश्तेदार ही था। दरअसल कुंडला सिटी निवासी सुरेंद्र डागा अपने परिवार के साथ उज्जैन गए हुवे थे उसी दौरान शनिवार को मध्यप्रदेश के शहडोल के रहने वाले उसके रिस्तेदार शुभम ने मौके का फायदा उठाते हुवे घर मे रखे सोने चांदी के जेवरात सहित नकदी पर से हाँथ साफ कर दिया था। मामले का खुलासा सीसी टीव्ही फुटेज के आधार पर हुवा है। पकड़े जाने के बाद आरोपी ने बताया कि उसे जुवे की लत थी जिसकी वजह से वह कर्जे में डूब गया था और इसी कारण उसने वारदात को अंजाम दिया है।

कोरियर ब्वाय से लूट-आरोपी गिरफ्तार

अम्बिकापुर कोतवाली और क्राइमब्रांच की टीम ने कोरियर बॉय से पार्सल लूट मामले के आरोपी को गिरफ्तार किया है। दरअसल पकड़ा गया आरोपी फर्जी नाम और एड्रेस बता कर फ्लिपकार्ट से मोबाईल मंगवाता था जिसके बाद आरोपी कोरियर बॉय को अपने बताये हुवे पते पर बुला कर पार्सल लूट कर फरार हो जाता था। पकड़े जाने के बाद आरोपी ने इसी तरह से कई और वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है।

पुलिस ने किया 2 ठगी के मामलो का खुलासा..

राजधानी रायपुर में जमीन की फर्जी रजिस्ट्री करने वाला आरोपी गिरफ्तार.. खरिदे मकान की एवज में की जमीन की फर्जी रजिस्ट्री की थी.. जमीन के सीमांकन एवं बोर्ड लगाने से पता लगा की 18 लाख रूपए के बदले की गई जमीन की रजिस्ट्री फर्जी है..वही दूसरा मामला नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने का है जिसमे ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार हो चुका है…शिक्षा विभाग में क्लर्क बनाने के नाम पर 2 लाख रुपए लिए थे.. अधिकारियो से जान पहचान बताकर करता ठगी था.. नियुक्ति पत्र के लिए घुमाता रहा तब शिकायत हुई और अब पुलिस के शिकंजे में है…