पेट्रोल -डीजल के दामों में कटौती का रिकार्ड बनाएगी मोदी सरकार : कौशिक

bjp_office_raipur_cg
bjp_office_raipur_cg
रायपुर
भारतीय जनता पार्टी प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार को सातवीं बार पेट्रोल और तीसरी बार डीजल के दामों में कटौती करने पर धन्यवाद देते हुए कहा कि लगातार गिरते पेट्रोलियम पदार्थो के दामों से महंगाई पर लगाम कसनी शुरू हो गई है। इससे आवश्यक वस्तुओं के भाव नियंत्रित होने लगे हैं। सब्जियों के दामों में भी भारी गिरावट नजर आने लगी है इससे आम लोगों को राहत मिलने लगी है।
श्री कौशिक ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने अपने तीन माह के कार्यकाल में कुशल नेतृत्व का परिचय दिया है। आने वाले दिनों में जींसों के दामों पर भी इसका प्रभाव दिखाई देगा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी लगातार केन्द्र की यूपीए सरकार द्वारा बार- बार पेट्रोल के मूल्य बढ़ाए जाने पर कड़ा विरोध व्यक्त करती रही है। केन्द्र की कांग्रेस गठबंधन सरकार पेट्रोल के दामों में वृद्धिकर देश की जनता को परेशान करती रही। यूपीए सरकार के पेट्रोलियम मंत्री पूर्णत: पेट्रोलियम लॉबी के दबाव में काम करते रहे और अपनी नाकामी को छुपाने के लिए लॉबी द्वारा धमकी की बात करते थे। सौ दिनों में महंगाई कम करने का वादा कर सत्ता में आई कांग्रेस गठबंधन सरकार ने सैकड़ों पर पेट्रोलियम पदार्थो के दामों में वृद्घि की और महंगाई बढ़ाने का रिकॉर्ड बनाया था जबकि मोदी सरकार ठीक इसके उलट पेट्रोलियम पदार्थों के दामों निरंतर कटौती का रिकॉर्ड बनाने जा रही है। केंद्र की मोदी सरकार ने अपनी दृढ़ इच्छा शक्ति का परिचय देते हुए स्थिति पर पूरी तरह से नियंत्रित करते हुए देश की अर्थ व्यवस्था को सुदृढ़ करने में जुटी है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत की नई तस्वीर खींच कर लोगों का ध्यान खींचा है।
उन्होंने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार के आते ही जिस तरह से लगातार पेट्रोलियम पदार्थो के दामों में कमी आ रही है उससे देश में महंगाई की दर भी निरंतर घटती जा रही है। आज हर वर्ग राहत की सांस ले रहा है। जाहिर पेट्रोलियम के दाम कम होने से ट्रांसपोर्ट पर इसका सीधा असर पड़ता है जिससे आवश्यक वस्तुओं के साथ ही फल – सब्जी के दामों में कमी आना स्वाभाविक है। मोदी सरकार बराबर पेट्रोलियम पदार्थो के दामों पर नजर रखे हुए हैं। उम्मीद की जानी चाहिए देश में अच्छे दिन आ रहे हैं। देश के हालात तेजी से बदल रहे हैं। केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ देश की जनता को मिलने से जहां उनका जीवन स्तर ऊंचा होगा वहीं देश में समृद्घि के साथ ही खुशहाली भी आएगी