पत्रकार जगत को शर्मिंदा किया जिले के चार पत्रकारों ने.. गंभीर धाराओं का जुर्म दर्ज

 

बलरामपुर (कृष्ण मोहन कुमार) जिले के राजपुर के परसागुडी हायर सेकंडरी स्कूल में चल रहे 10 वी 12 वी के ओपेन परीक्षा के दौरान 4 पत्रकारों के जबरन कवरेज करने और पैसा मांगने व साशकीय कार्य मे बाधा डालने के आरोप में पुलिस ने केंद्राध्यक्ष की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।

अभिभावक भी थाने पहुँच कर लगाए गंभीर आरोप

दरअसल ये पूरा मामला राजपुर थाना क्षेत्र के परसागुडी हायर सेकंडरी स्कूल का है ,जहा इन दिनों 10 वी और 12 वी की ओपेन परीक्षा संचालित हो रही थी ,इसी दौरान जिले के 4 पत्रकार संजय गुप्ता, अनिल सोनी, विस्वास गुप्ता सहित एक अन्य पत्रकार पहुँचे हुए थे , परीक्षा दिलाने लाये अभिभावकों ने बताया कि पत्रकार लोग सुबह पेपर बटने के पहले ही पहुँच कर और आरोप प्रत्यारोप लगाते हुए कहा की तुम सभी से 500_500  रुपये की मांग की गई है , लेकिन जब अभिभावकों द्वारा पैसा नही दिए जाने की बात कही गई तो पेपर में छाप देने की बात कहने लगे। वही अभिभावकों ने भी एकजुट होकर पूरे मामले की शिकायत राजपुर पुलिस को की है।

केन्द्रा अध्यक्ष की शिकायत के बाद मामला हुआ दर्ज

ये लोग जबरदस्ती परीक्षा हॉल में घुसकर कवरेज करना चाह रहे थे जो नियम में नही है ,जब मैं इसका विरोध किया तो पत्रकार लोग बाहर से कॉपी पुस्तक लाकर स्कूल की छत में फेकने लगे और आप के यहाँ सामूहिक नकल हो रही है का आरोप लगाने लगे ,उस समय परीक्षा का पेपर भी नही बट पाया था तो नकल की तो कोई बात ही नही हो सकती ,फिर पत्रकार लोग दवाव बनाकर 50000 रु की मांग करने लगे जिसका मैं विरोध किया ,स्थिति बिगड़ती देख राजपुर पुलिस मौके पर पहुची और मामले को संज्ञान में लिया । एखलाक खान ने बताया की ये पत्रकारों का पूरा गिरोह बनाकर परीक्षा समय से पहले केन्द्र में पहुच कर पेपर लीक कराने की मंशा से जाते है और फिर ब्लेक मेल कर पैसा ऐठने का जुगाड़ बनाते है ।

पहले भी खा चुके है जेल की हवा

दरअसल इन चारों पत्रकारों में संजय गुप्ता एक मामले में और अनिल सोनी कई अन्य मामलों में पहले भी जेल की हवा खा चुके है। पुलिस को भी मामला दर्ज करने में काफी मसक्कत करनी पड़ी.. दरअसल शिकायत 4 पत्रकारों के खिलाफ हुई थी लेकिन उनमें से एक या दो के नाम हटवाने के लिए पुलिस पर दवाव डाला जा रहा था लेकिन पुलिस ने अपने कर्तब्यों का निर्वहन पूरी ईमानदारी से किया। वही पूरे मामले की शिकायत केन्द्रा अध्यक्ष द्वारा राजपुर थाने में की गई, जिस पर पुलिस ने शाशकीय कार्य मे बाधा ,जबरन वसूली जैसे अन्य मामलों में चारो पत्रकारों के खिलाफ धारा 451,384,353,186,332,294,506,323,34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है।