ना ही पार्टी को छोडा हूं ना ही इस्तीफा दिया हूं…. अजीत जोगी

  • जोगी खेमे और कांग्रेस में चल रही खटपट से जूझ रही है कांग्रेस
  • सूत्र कह रहे है जोगी की पार्टी का नाम भी लगभग तय
  • सोनिया की तारीफ लेकिन राहुल से नाराज

रायपुर

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता अजीत जोगी की पार्टी छोडने के एलान के बाद चर्चा राजनैतिक गलियारे में गर्महाट बढ गई है , लेकिन जोगी के मुताबिक पार्टी छोडने या फिर इस्तीफा देने की किसी भी बात से इंकार किया है, जोगी के मुताबिक वो जो भी निर्णय लेते है मरवाही की जनता के सुझाव से लेते है। लिहाजा वो आगामी 6 जून को मरवाही मे कार्यकर्ताओ की एक बैठक आयोजित कर पार्टी छोडने या नई पार्टी बनाने की बातो पर निर्णय ले सकते है।

छत्तीसगढ की राजनीति मे अपने राजनैतिक कूटनीति के लिए चर्चित अजीत जोगी राज्य गठन के बाद 2003 तक प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे , लेकिन प्रदेश मे बढते जनाधार को देखते हुए उनकी ही पार्टी के लोगो ने उनके सब मंसूबो पर पानी फेर दिया और फिर 2003 के बाद ना ही वो मुख्यमंत्री बनने के अपने मंसूबे मे सफल रहे और ना ही उसके बाद किसी महत्वपूर्ण पद पर उनकी ताजपोशी हो पाई । जोगी के इस्तीफे के सवाल पर उनके एकदम नजदीकी माने जाने वाले एक युवा नेता ने कहा कि गरीबो के साथ रहने वाले जोगी हमेशा से सामंतवादी ताकतो के खिलाफ रहे और आज वही ताकत उनको पार्टी से निकवाने की साजिश रच रही है। इतना ही नही उन्होने  प्रदेश कांग्रेस के प्रथम पंक्ति के दो बडे नेताओ पर सीधा निशाना दागते हुए कहा कि रमन को हराने की ताकत इनमे नही है इसलिए किसी को तो आगे आना पडेगा।

नई पार्टी के नाम की चर्चा

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी द्वारा नई पार्टी बनाने की सुगबुगाहट तेज हो गई है… उसमे कितनी सच्चाई है ये तो कुछ दिनो मे तय होगा, लेकिन उससे पहले जोगी द्वारा बनाई जा रही पार्टी के नाम की चर्चा भी तेज हो गई है। राजधानी रायपुर और प्रदेश के कई हिस्सो मे उनके समर्थक और जानकार ये मान रहे है जोगी जिस नई पार्टी का निर्माण करने वाले है उसका नाम  “छत्तीसगढ़ विकास कांग्रेस” हो सकता है। अब इसमे कितनी सच्चाई है ये भी कुछ दिन बाद साफ हो जाएगा।

राहुल से नाराज सोनिया की तारीफ

राहुल गांधी की जल्द अध्यक्ष के पद पर ताजपोशी की खबरों के बीच कई अखबारो और टीव्ही मे दिए अपने साक्षात्कार मे श्री जोगी ने राहुल की कार्यशैली से अपनी नाराजगी का भी इजहार कर दिया है । उन्होंने एक स्थानीय समाचार पत्र के साक्षात्कार में गांधी परिवार खासकर पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत राजीव गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की जमकर तारीफ की, लेकिन राहुल का नाम लिए बगैर उन पर निशाना साधा ।  इतना ही नही उन्होने कहा कि राज्य के दलित और आदिवासी इलाकों में खासा जनाधार रखने वाले जोगी ने कहा कि कांग्रेस अब नेहरू, इंदिरा और राजीव, सोनिया वाली कांग्रेस नहीं रह गई है, इसमें अब जनाधार वाले नेताओं का कोई स्थान नहीं रह गया है। इस मसले पर दिल्ली जाकर आलाकमान से बात करने की प्रश्न पर श्री जोगी ने कहा अब मै दिल्ली नही जाउंगा , जो बात बताना था मै सोनिया जी को बता चुका हूं।

रायपुर कांग्रेस भवन के बाहर आतिशबाजी

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने अभी भले ही कांग्रेस से इस्तीफा ना दिया हो, लेकिन कांग्रेस और जोगी कांग्रेस दोनों गुटों में खुशी का माहौल है। जोगी समर्थक नई पार्टी को लेकर उत्साहित हैं तो संगठन समर्थक जोगी के अलग होने से खुश हैं। इतना ही नही कांग्रेस भवन के बाहर तो जमकर आतिशबाजी भी की गई।