धार्मिक आयोजनों की आड़ में जनाधार टटोल रहे हैं सरगुजा के नेता..!

धार्मिक आयोजनों से गर्मा रही जिले की राजनीति
कंबल वाले बाबा का रूहानी इलाज शिविर समेत भागवत
श्रीराम कथा व शिवचर्चा कार्यक्रम का राजनीतिक हस्तियां करा रहीं आयोजन
सूरजपुर (रक्षेन्द्र प्रताप सिंह) ज्यों ज्यों राज्य में विधानसभा चुनाव की तिथि नजदीक आ रही है त्यों त्यों राजनैतिक हस्तियां अपना वर्चस्व दिखाने व जमीनी पकड़ बनाने धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन करा रहे। इन धार्मिक कार्यक्रमों में श्री राम कथा, भागवत कथा वाचन कार्यक्रम प्रमुख तौर पर हैं। वहीं भटगांव विधानसभा में शिवचर्चा व कंबल वाले बाबा के सान्निध्य में यज्ञ व रूहानी चिकित्सकीय शिविरों का आयोजन जारी है।
विदित हो कि प्रेमनगर विधानसभा से ताल्लुक रखने वाले व भाजपा जिलाध्यक्ष रामकृपाल साहू ने भागवत कथा का आयोजन हाल ही में कराया था। कार्यक्रम में उपस्थित होती बड़ी संख्या की भीड़ जहां आयोजनकर्ता की हौसला आफजाई करती दिखने पर दूसरे गुटों ने भी धार्मिक कार्यक्रम आयोजित कर रहे। इसी क्रम में आज 25 दिसम्बर से 2 जनवरी तक नौ दिवसीय श्रीराम कथा का भव्य आयोजन मानस मर्मज्ञ अतुल कृष्ण भारद्वाज के सानिध्य में प्रतिष्ठित अग्रवाल परिवार के द्वारा किया जा रहा है। इस आयोजन में आयोजक परिवार के सदस्य व भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष बाबूलाल अग्रवाल की सक्रियता व कार्यक्रम के प्रथम दिवस के दौरान हुए कलश यात्रा में उपस्थित भीड़ ने ही सियासी गलियारों में हलचल मचा दी है।
वहीं भटगांव व प्रतापपुर विधानसभा में कंबल वाले बाबा के यज्ञ व रूहानी चिकित्सकीय शिविर में उपस्थित सियासतदान भी इस तथ्य को पुष्ट कर रहे कि इसी बहाने उन्हें जमीनी पकड़ मिले। कंबल वाले बाबा वही बाबा हैं जिनसे गृहमंत्री रामसेवक पैकरा भी डायबिटिज का इलाज ले रहे। जबकि जिला पंचायत सूरजपुर के उपाध्यक्ष गिरीश गुप्ता भटगांव विधानसभा में लगातार शिवचर्चा कार्यक्रम के आयोजनों में शरीक हो रहे। इन कार्यक्रमों से राजनीतिक हस्तियों को अपनी शक्ति प्रदर्शित करने व जमीनी पकड़ बनाने का अवसर भी मिलता नजर आ रहा है।