दीवार के मलबे मे दबा 3 साल का मासूम, मौत की खबर से अस्पताल में छाया मातम

ट्रेक्टर की ठोकर से दीवार गिरी, तीन वर्षीय मासूम की मौत

एकलौते पुत्र की मौत पर छाया मातम

अम्बिकापुर

अम्बिकापुर नगर के घुटरापारा मोहल्ले में शुक्रवार की सुबह ट्रेक्टर की ठोकर से दीवार गिर गई। दीवार के नीचे एक 3 वर्षीय मासूम बालक दब गया। बालक के पिता बच्चे को मलबे में दबा देख किसी प्रकार बाहर निकाला और खून से लथपथ बच्चे को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। अस्पताल में चिकित्सक ने बच्चे की जांच की तो बालक दम तोड़ चुका था। यह सुनते ही बच्चे के पिता की चीख.पुकार अस्पताल मे गूंजने लगी और वह बोल रहे थे कि एक बार और मेरे बच्चे को देख लोए शायद उसकी सांसे चल रही हों।

जानकारी के मुताबिक घुटरापारा निवासी अरसद अली जो मकान में काम लगवाये थे और उसके लिये बालू गिरवा रहे थे। जिस वक्त यह हादसा हुआए बच्चे के पिता घर के बाहर खड़े थे और ट्रेक्टर चालक को दीवार की ओर न जाने की नसीहत दे रहे थे। घर में अरसद के पिता अंदर थे और 3 वर्षीय मासूम बालक हैदर अली आंगन में खेल रहा था। बच्चे के पिता चालक को समझा ही रहे थे कि दीवार की ओर ट्रेक्टर बैक न करेें कि अचानक ट्रेक्टर चालक की लापरवाही से ट्रेक्टर का ट्राला दीवार से जा टकराया और दीवार बच्चे के ऊपर गिर गई। कुछ पल पहले मासूम को आंगन में खेलता देख और कुछ ही पल में दीवार के मलबे के नीचे बालक को दबा देख मानो घर में कोहराम मच गया हो और उसके पिता खून से लथपथ बालक को हाथ में लेकर सीधा अस्पताल पहुंचेए तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी। बालक की मौत की खबर पर परिजन भी अस्पताल पहुंच गये और अस्पताल में चीख.पुकार गंूज रही थी कि मेरे बच्चे को लौटा दो। इधर घटना की खबर पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच ट्रेक्टर चालक को गिरफ्तार कर लिया है और ट्रेक्टर को जप्त करते हुये चालक विक्रम ग्वाला निवासी सिलफिली के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया है।

जब अस्पताल में दिखा मार्मिक दृश्य

जिस वक्त चिकित्सक ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया था तब बच्चे की आंख खुली थी और उसकी आंखे पिता की ओर टिकी हुई थी। इस मार्मिक दृश्य को देख परिवार सहित अस्पताल में उपस्थित हर किसी की आंखे नम हो गई। इकलौते पुत्र की मौत से पूरे परिवार में मातम छा गया है।