दर्दनाक…! आधी रात बछड़े को नोच नोच कर खा रहे थे आवारा कुत्ते

अम्बिकापुर शहर में आवारा कुत्तों का आतंक दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है। लोगों पर हमला करने के साथ ही कुत्ते झुंड बनाकर मवेशियों के शिकार कर रहे है.. परन्तु कुत्तों की जनसंख्या पर नियंत्रण करने और हमलों को रोकने की योजना फाइलों में कैद होकर रह गई है। आज पुनः कुत्तों द्वारा एक घर मे घुस कर बछड़े को नोच नोच कर खाने का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद से लोगों में निगम प्रशासन के खिलाफ रोष व्याप्त है।
दरअसल शहर व आस पास के क्षेत्र में आवारा कुत्तों का आतंक है। आवारा व पागल कुत्ते आए दिन लोगों को काट रहे है इसके साथ ही बच्चों पर हमला करने और उनका शिकार करने की बाते सामने आती रहती है। कुत्तों के हमले में प्रतिमाह दर्जनों लोग घायल हो रहे है। निगम द्वारा कुत्तों के बधियाकरण की योजना बनाई गई थी और टेंडर भी किया गया था परंतु टेंडर लेने के बाद अचानक ही ठेकेदार ने काम से अपना हाथ पीछे खींच लिया। इसके बाद से कुत्तों के बधियाकरण की फाइल दब कर रह गई है और आवारा कुत्ते शहर में आतंक मचा रहे है।
बताया जा रहा है कि बीती रात नगर के केदारपुर निवासी जय प्रकाश तिवारी के घर का अहाता फांद कर कुछ कुत्ते परिसर में घुस आए और गोशाला में बंधे बछड़े को नोच नोच कर खाना शुरू कर दिया। कुत्तों ने बछड़े के पेट को फाड़ डाला। बछड़े की आवाज सुनकर जब घर के  सदस्य बाहर निकले तो बछड़े की हालत देखकर उनके होश उड़ गए। इस घटना से लोगों में आक्रोश व्याप्त है। लोगों का कहना है कि मोहल्ले में एक ही व्यक्ति ने दर्जनों की संख्या में आवारा कुत्ते पाल रखे है जो लोगों को नुकसान पहुंचाने के साथ ही मवेशियों को शिकार बना रहे है।