गाँव में तेंदुए के आतंक से लोग भयभीत…15 बकरियों को बनाया शिकार…!

Edited by bittu singh 

ओडगी (शशांक प्रताप सिंह) जिले के चांदनी बिहारपुर के ग्राम कोल्हुआ में जंगली जानवर के आतंक से एक बार फिर लोग परेशान है.. नेशनल पार्क से लगे इस गाँव में इन दिनों कोई जानवर गाँव की बकरियों को अपना शिकार बना रहा है.. दरअसल कोल्हुआ निवासी इन्द्र मन पण्डो की बकरी 23 दिसंबर को गाव से लगे जंगल में गुम हुई थी, वही गुम हुई 20 नग बकरी में से सुबह दुसरे दिन 4  नग घर वापस आ गई और 15 नग बकरी गाँव से लगे जंगल में मृत अवस्था में मिली..

बिहारपुर क्षेत्र में इन दिनों जंगली जानवर से हड़कंप मचा हुआ है.. इसकी सूचना वन विभाग को भी दी गई, लेकिन उनके द्वारा बताया गया कि बिहारपुर क्षेत्र नेशनल पार्क में आता है.. इस लिए वो कुछ नहीं कर सकते..

इधर गाँव के सरपंच द्वारा प्रमाणित कर दिया गया है कि जंगली जानवर तेंदुआ है.. जो ग्रामीणों की बकरियों को मार रहा है.. लेकिन अब तक इन ग्रामीणों की सुध लेने वन विभाग का कोई भी अधिकारी नहीं पहुच सका है..

बुद्धेश्वर यादव डिप्टी रेजर गुरू घासीदास राष्ट्रीय उद्द्यान महुली रेंज

इस सम्बन्ध में रेंज के डिप्टी रेंजर से बात की गई तो उन्होंने बताया की 15-16 बकरियों को तेंदुए द्वारा मारे जाने की सूचना मिली है.. जिसका प्रकरण तैयार कर ग्रामीणों को मुआवजा दिलाया जाएगा… उन्होंने बताया की वो अवकाश पर है इसलिए मौके पर नहीं पहुच सके है लेकिन अन्य स्टाफ को भेज प्रकरण तैयार कराया जायेगा..