खांडसारी संचालक की दबंगई..डिप्टी कलेक्टर की गाड़ी में तोड़फोड़

अम्बिकापुर

बतौली से निलय

खांडसारी उद्दोगों द्वारा शुगर फैक्ट्री को होने वाले नुक्सान की खबर फटाफट न्यूज के द्वारा उठाये जाने के बाद जिला प्रशासन की ताबड़तोड़ कार्यवाही से बौखलाए खांडसारी उद्योग संचालक व उसके गुर्गो ने डिप्टी कलेक्टर व प्राभारी तहसीलदार उमेश पटेल के शासकीय वाहन पर अपनी भड़ास निकाली और उनके वाहन में तोड़ फोड़ कर दी.. जानकारी के अनुसार कुछ लोगो का यह भी कहना है की प्रशासनिक अमले के साथ मार पीट भी की गई है लेकिन फिलहाल मारपीट किये जाने मी पुष्टि नहीं सो सकी है।

गौरतलब है की विवाद के बाद खांडसारी फैक्ट्री मैं सैकड़ों ग्रामीण की भीड़ लग गई थी लेकिन फैक्ट्री संचालक ने कहा हमारे द्वारा डिप्टी कलेक्टर के साथ मारपीट नहीं की गई है।

विवाद के बाद उपस्थित कुछ लोगों ने बताया की डिप्टी कलेक्टर की वाहन पर पत्थर व बेलचा से ताबड़तोड़ हमला किया गया है। दरअसल क्षेत्र में हो रही कार्यवाहियों के मद्देनजर बेलकोट में स्थित खांडसारी उद्योग पर कार्यवाही करने प्रशासन की टीम पहुची थी और उनके साथ महामाया शक्कर कारखाना का एक ट्रक भी लाया गया था जो गन्ने व गुड़ को जप्त कर वहां से उठने के लिए लाया गया था और प्रशासन के द्वारा मौके पर पाए गए गुड़ को ट्रक में लोड कराया जा था।
बहरहाल डिप्टी कलेक्टर के साथ मारपीट हुई या सिर्फ उनकी गाड़ी तोड़ी गई है ये तो प्रशासन और पुलिस के बीच का मामला है लेकिन उत्तर प्रदेश के मेरठ से आये इन खांडसारी उद्योग के संचालकों की जड़े कितनी गहरी है जो प्रशासन पर भी हमला करने से नहीं बाज आये।

उमेश पटेल डिप्टी कलेक्टर व तहसीलदार बतौली

दूरभाष पर डिप्टी कलेक्टर से बात करने पर उन्होंने कहा कि मैं गाड़ी से दूर था किसी ने मेरी गाड़ी पर बेलचे से से तोड़फोड़ की है।

अविनाश सिंह बतौली थाना प्रभारी

वही इस मामले में बतौली थाना प्रभारी ने बताया की बेलकोट स्थित जो गुड़ फैक्ट्री का मालिक है उनके और वहां कार्य कर रहे लेबरो के बिच मार पीट हो गया उसी दौरान डिप्टी कलेक्टर साहब गुड़ के भंडारण वाले रूम को सील करने पहुचे थे मारपीट होने के दौरान डिप्टी कलेक्टर साहब के वाहन चालक ने वाहन को हटाने का प्रयास किया उस दौरान उनकी वाहन किसी चीज से टकरा गई और वाहन का कांच टूट गया और जो भगदड़ वाली पार्टी थी वो वाहन से टच होते हुए भाग रही थी वो वाहन को टच होते रगड़ते हुये निकले वैसे इसमें अपराध दर्ज होगा और कल आएंगे डिप्टी कलेक्टर साहब फिर वस्तु स्थिति को क्लियर करेंगे फिर उसके बाद आगे की कार्यवाही करेंगे।हलाकि गाडी में डंडे मारे है फैक्ट्री के लोग बाकि कल डिप्टी कलेक्टर सर के आने के बाद कार्यवाही करेंगे।