कांग्रेस का छत्तीसगढ़ बंद असफल: भाजपा

रायपुर
भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस के छत्तीसगढ़ बंद को पूरी तरह से असफल निरूपित करते हुए कांग्रेसियों द्वारा बंद के दौरान की गई तोडफ़ोड़ की निंदा की। साथ ही कहा कि यह दुर्भाग्य की बात है कि कांग्रेस संवेदनशील मामलों में भी राजनीति करने से बाज नहीं आती। दूसरी ओर प्रदेश सरकार ने  बिलासपुर के कानन पेंडारी में नसबंदी ऑपरेशन के दौरान हुई मौतों की जांच के निर्देश दिए हैं। दोषी चिकित्सकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के साथ ही स्वास्थ्य संचालक को बर्खास्त कर दिया है।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने स्पष्ट किया है कि इस मामले में जो भी दोषी पाए जाएंगे उन सबके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। इसके साथ ही बिलासपुर के सिम्स हॉस्पिटल के डॉक्टरों को एहतियात बरतते हुए पीडि़त महिलाओं के बेहतर से बेहतर इलाज करने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद भी कांग्रेस के नेताओं का छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान कर नेतागिरी करना खेदजनक है।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता डॉ. सुभाऊ कश्यप ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस के नेता जनता की झूठी सहानुभूति पाने किस हद तक जा सकते हैं यह आज सामने आ गया। नसबंदी के दौरान महिलाओं की मौत को राजनीतिक मुद्दा बनाकर  सड़क पर नौटंकी करने वाले कांग्रेस के नेताओं के छत्तीसगढ़ बंद बेअसर रहा। दूसरी ओर आम आदमी जरूर इनकी नौटंकी से परेशान हुआ। प्रदेश सरकार की सदा आलोचना करने वाले कांग्रेसी, जिन्हें जनता ने पूरी तरह से नकार दिया है, वे आज सस्ती लोकप्रियता हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं। जनता सब कुछ जानती और समझती है।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस के नेता पहले अपनी गिरेबां झांक लें फिर बात करें। जनता के हितैषी बनने का ढोंग करने वाले कांग्रेस के नेताओं की फितरत से जनता भलीभांति वाकिफ है। प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की संवेदनशीलता पर उंगली उठाने वाले कांग्रेसियों को करारा जवाब मिल गया है। इस घटना को सरकार ने पूरी गंभीरता से लेते हुए तत्काल आवश्यक कदम उठाए। प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने पूरे मामले की जांच के निर्देश देकर स्वास्थ्य संचालक को बर्खास्त कर दिया। साथ ही बिलासपुर के सिम्स में जाकर पीडि़त महिलाओं और उनके परिजनों से मुलाकात करते हुए उन्हें सांत्वना देते हुए मुआवजे की घोषणा की। उसके बाद भी कांग्रेस का इस मामले को तूल देना समझ से परे है।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने प्रदेश कांग्रेस द्वारा छत्तीसगढ़ बंद और तोडफ़ोड़ की घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि यह एक अत्यंत गंभीर और संवेदनशील घटना है जिस पर किसी भी तरह की राजनीति नहीं करनी चाहिए। कांग्रेसियों ने जिस तरह आज प्रदेशभर में अपनी दबंगई दिखाई है, उससे आम लोग परेशान हुए । छत्तीसगढ़ की जनता को प्रदेश की भाजपा सरकार पर पूरा भरोसा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने अपनी संवेदनशीलता का परिचय दिया है। सरकार भी इस मामले में पूरी तरह से गंभीर है और शीघ्र ही दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।