कलेक्टर ने सुनी जनदर्शन में लोगों की समस्याएं…

कोरबा 

कलेक्टर पी. दयानंद ने आज साप्ताहिक जनदर्शन में लोगों की समस्याएं सुनी। जनदर्शन में कुल 128 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें से अधिकांश आवेदन इलाज हेतु आर्थिक सहायता, राशन कार्ड में नाम जोड़ने, राजस्व संबंधी प्रकरण, पेंशन, ट्रायसाइकिल, ऋण, निर्माण कार्य में अनियमितता, मजदूरी भुगतान, स्कूल में प्रवेश आदि से संबंधित थे। कलेक्टर ने सभी आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को अग्रेशित कर उचित कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। उन्होंने संबंधित विभाग को आवेदन के निराकरण के साथ ही आवेदक को कार्यवाही संबंधी सूचना भी देने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर ने ऐसे पहाड़ी कोरवा जिन्हें नौकरी दी गई है उन्हें उनके निवास के समीप ही पदस्थ करने तथा पहाड़ी कोरवाओं को समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए चिंतन शिविर या जीवन जीने की कला शिविर आयोजित करने के निर्देश आदिवासी विभाग को दिए। कलेक्टर ने ग्राम पंचायत अरसरा के पंडो जाति के लोगों की मांग पर नया तालाब एवं पहुंच मार्ग स्वीकृति का आश्वासन दिया। रात भर बिजली गुल की समस्या से परेशान बाल्कोनगर वासियों की मांग पर कलेक्टर ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को तत्काल विद्युत व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश दिए।
ट्रायसायकल पाकर अरूण हुआ खुश- जनदर्शन में राताखार निवासी विकलांग अरूण मसीह ने ट्रायसायकल के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर पी. दयानंद ने त्वरित कार्यवाही करते हुए अरूण को तत्काल ट्रायसायकल प्रदान किया। ट्रायसायकल पाकर अरूण बहुत प्रसन्न हुआ।
इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ विलास संदीपान भोस्कर, अपर कलेक्टर ए. लकड़ा, हिना नेताम, डिप्टी कलेक्टर विश्वास राव मेश्राम सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।