कलेक्टर ने कहा किसी भी पात्र व्यक्ति का राशन कार्ड नही कटेगा…..

कांग्रेस के ज्ञापन पर कलेक्टर ने दी प्रतिक्रिया 

अंबिकापुर

आधार कार्ड के बिना भी राशन मिलेगा। किसी भी पात्र व्यक्ति का राशन कार्ड नही काटा जायेगा। राशन दुकानों में आधार कार्ड बनाने की व्यवस्था की जा रही है,  गैराजों को जल्द ट्रांसपोर्ट नगर में शिफ्ट किया जायेगा। कांग्रेस के ज्ञापन पर कलेक्टर ने शुक्रवार को यह भरोसा दिलाया है। गौरतलब है कि गुरूवार को महापौर सभापति सहित कांग्रेस पक्ष के पार्षदों ने कलेक्टर से मिलकर राशन वितरण की अव्यवस्था पर नाराजगी जताई थी।

सभापति शफी अहमद ने बताया कि आधार कार्ड होने के बाद भी हजारों की संख्या में लोगो के नाम राशन कार्ड से काटे जा रहे हैं,  जिनका आधार कार्ड नही बना है उन्हें राशन नही दिया जा रहा जबकि राज्य सरकार का स्पष्ट आदेश है कि आधार कार्ड के चलते राशन नही रोक जा सकता। कलेक्टर भीम सिंह ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि किसी भी पात्र व्यक्ति का राशन कार्ड नही कटेगा। राशन दुकान संचालक घर घर जा कर सर्वे करेंगे। पार्षदों को भरोसे में लेकर ही आगे की कार्यवाही होगी।

ज्ञापन में महापौर डॉ अजय तिर्की एवं पार्षदों ने निगम क्षेत्र में अवैध मकानों के नियमितीकरण ना होने पर भी चिंता जताते हुए कहा कि गत दिवस हुई कार्यशाला में नगर निवेश के अधिकारी मकानों के नियमितीकरण पर लगने वाले शुल्क की जानकारी नही दे सके थे। कलेक्टर ने बताया कि फिर कार्यशाला आयोजित किया जायेगा। राज्य परिवर्तित मद के कार्यो के लिए जल्द ही बैठक बुलाने पर भी सहमति बनी। उल्लेखनीय है कि राज्य परिवर्तित मद से गरीबो के लिए दुकान गुमटी आदि का आबंटन लम्बे समय से नही हुआ है। मरीन ड्राइव तालाब को महिला समूह को देने थोक सब्जी मंडी को स्थान्तरित करने और शहर में सात स्थानों में बनने यूरिनल के लिए जमीन आबंटन और ट्रांसपोर्ट नगर के लिए नए सिरे से प्रस्ताव बनाकर शहर के सभी गेराजो को वहां शिफ्ट करने का काम जल्द प्रारम्भ करने पर भी कलेक्टर ने सहमति दी। उन्होंने जिसके लिए जल्द ही कार्य प्रारम्भ करने के निर्देश अधिकारियो को दिए। कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल में महापौर डॉ अजय तिर्कीए सभापति शफी अहमदए जिला महामंत्री जेपी श्रीवास्तवए एमआईसी सदस्य द्वितेंद्र मिश्राए हेमन्त सिन्हाए श्रीमती नीतू शर्माए श्रीमती सीमा सोनीए बबन सोनी श्रीमती गीता प्रजापतिए बंटीशर्माए शैलेंद्र सोनीए शंकर प्रजापति शामिल थे।