आरोप.. कथित पत्रकारों का धौस, 50 हजार नही देने पर ,केंद्राध्यक्ष से की धक्का -मुक्की..!

 

बलरामपुर कृष्ण मोहन कुमार : राज्य ओपन परीक्षा की 10 वी और 12 वी क्लासो की परीक्षा में आज जमकर हंगामा हो गया,और हंगामा इस बात से हुआ की जिले के कुछ लोग पत्रकार होने का धौस दे कर परीक्षा केंद्र में जबरन घुसकर परीक्षा की गोपनीयता भंग करने पर आमादा थे,जिस पर केंद्राध्यक्ष ने उन्हें ऐसा करने से मना कर दिया,तब कथित पत्रकार सामूहिक नकल की बात कहकर केंद्राध्यक्ष से ही दुर्व्यवहार करने लगे,जिस पर ग्रामीण और परीक्षार्थी उग्र हो गए, जैसे तैसे समूचा मामला पुलिस तक पहुँचा,तथा पुलिस ने मामला शांत कराया,राजपुर थाने में केंद्राध्यक्ष ने चार कथित पत्रकारों के खिलाफ नामजद लिखित शिकायत  दर्ज कराई है।

दरसल राज्य ओपन परीक्षा की 10 वी और12 वी की परीक्षा सुबह की पाली में शुरू हुई ,इस दौरान राजपुर ब्लाक के परसागुड़ी हाई स्कूल में   सुबह 8.30 मिनट पर शिक्षक उत्तर पुस्तिका बाट ही रहे थे,की कुछ लोग पत्रकार होने का धौस दिखाकर परीक्षा केंद्र में घुसने लगे , प्रत्यक्षदर्शियों की  माने तो परीक्षा की गोपनीयता के भंग होने के भय से केंद्राध्यक्ष इतलाक खान ने उन्हें रोकने की कोशिश की जिस पर इन चारों लोगो ने केंद्राध्यक्ष से धक्का मुक्की करते हुए,बद्तमीजी की और सामूहिक नकल कराने का आरोप लगाते हुए 50 हजार रुपयों की मांग की ।

वही केंद्राध्यक्ष के अनुसार जहाँ जिले के परीक्षा का उड़न दस्ता दल मौजूद हो,डीईओ मौजूद हो प्रश्न पत्र ही ना बटे हो ऐसे में सामूहिक नकल की यह मनगढ़ंत बात सोचनीय और विचारणीय है।

पुलिस ने चार कथित पत्रकारों संजय गुप्ता, विश्वास गुप्ता, अनिल सोनी, व एक अन्य के विरुद्ध नामजद लिखित शिकायत राजपुर थाने में की है, और मामले की जांच कर रहे एएसआई के.पी. सिंह ने कार्यवाही का आस्वाशन दिया है।