अव्यवस्थाओ से लबरेज बैठक में प्रभारी मंत्री ने राशि गबन मामले में दिए जांच के निर्देश

 

अंबिकापुर (निलय त्रिपाठी) बतौली जनपद कार्यालय के सभाकक्ष में शुक्रवार को सरगुजा के प्रभारी मंत्री व प्रदेश के गृह मंत्री ने विभागीय बैठक ली। इस अवसर जनपद क्षेत्र के समस्त विभागीय अधिकारी ,कर्मचारी मौजूद थे ।इससे पहले गृहमंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया। गृहमंत्री बाद में भाजपा के कार्यकर्ता सम्मेलन में भी उपस्थित हुए थे ।गृह मंत्री के बैठक को लेकर बतौली में अधिकारियों और कर्मचारियों के बीच गहमागहमी मची हुई थी ।
बतौली  में शुक्रवार को गृहमंत्री रामसेवक पैकरा की विभागीय बैठक आयोजित थी।जनपद कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में समस्त विभागीय कर्मचारियों और अधिकारियों की मौजूदगी में उन्होंने क्रमवार सभी विभागों को आवश्यक निर्देश दिए हैं ।श्री पैकरा ने कहा की स्वास्थ्य विभाग संवेदनशील मौसम में अद्यतन कदम उठाएं ।हाल ही में कंबल और मच्छरदानी वितरण के लिए आए हुए हैं। वितरण का कार्य पूर्णतः ईमानदारी से किया जाए। यदि आवश्यक हो तो वे स्वयं वितरण आयोजन पर उपस्थित रहेंगे ।उन्होंने वन विभाग से भी सवाल जवाब किया ।तेंदू पत्ता बोनस वितरण के संबंध में संवेदनशीलता बरतने के आवश्यक निर्देश दिए ताकि एक भी हितग्राही छूट न जाए ।बतौली थाने को भी आवश्यक निर्देश गृहमंत्री ने दिए हैं ।उन्होंने कहा कि बाहर से आकर फेरी लगाने वाले और छोटे व्यवसाय करने वाले लोगों पर नजर रखें ।उनके संपूर्ण दस्तावेज थाने में जमा कराएं ताकि किसी भी आपराधिक घटना के समय ऐसे लोगों से पूछताछ की जा सके ।उन्होंने राजस्व विभाग को भी कड़े निर्देश देते हुए कहा कि सीमांकन आदि कार्यों में किसी भी तरह की कोताही न बरती जाए ।कोर्ट आयोजन के माध्यम से फरियादियों  के प्रकरणों का जल्द निपटारा किया जाए ।जनपद सभा कक्ष में आयोजित बैठक में गृह मंत्री ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी अभिलाषा पैकरा को भी तीन प्रमुख शिकायतों के संदर्भ में कार्यवाही करने कहा। गौरतलब है कि गृह मंत्री को किन्ही तीन मामलों में शिकायतें प्राप्त हुई थी जिनका निराकरण करने के लिए उन्होंने आवश्यक निर्देश दिए हैं ।श्री पैकरा विभागीय बैठक के बाद मंगल भवन बतौली पहुंचे थे। वहां उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से विशेष बातचीत की ।सम्मेलन के अवसर पर सौ डेढ़ सौ की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित गए।बतौली के अलग-अलग जगहों में शुक्रवार को गृह मंत्री का स्वागत कार्यक्रम भी आयोजित किया गया था ।इस अवसर पर भाजपा कार्यकर्ता काफी उत्साहित नजर आए।

मंगल भवन में दिखी अब्यवस्था

गृहमंत्री विभागीय बैठक के बाद मंगल भवन में भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए थे ।इस दौरान काफी संख्या में कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति के कारण कुछ देर के लिए अव्यवस्था हावी रही।मंच पर जनप्रतिनिधियों के बैठने के बाद कार्यकर्ताओं के लिए सभा कक्ष में कुर्सियां कम पड़ गई ।ऐसे मौके पर श्री पैकरा ने स्वयं कहा कि आप अपनी व्यवस्था स्वयं बना कर बैठे ।इस पर कार्यकर्ता जमीन पर भी बैठे ।इस दौरान पत्रकारों को भी बैठने में काफी दिक्कतों का सामना करना पडा। गृह मंत्री को अपने क्षेत्र में पाकर कार्यकर्ता बेहद उत्साहित थे इस वजह से मंगल भवन में कुछ देर के लिए अव्यवस्था भी रही ।

विद्युत विभाग रहा अनुपस्थित

जनपद सभा कक्ष में आयोजित विभागीय बैठक में सभी विभागों के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे लेकिन विद्युत विभाग बतौली अनुपस्थित रहा। इस संबंध में बताया जा रहा है कि सहायक अभियंता छुट्टी पर थे। इस वजह से विभाग अनुपस्थित रहा ।इस मामले में जनपद की मुख्य कार्यपालन अधिकारी अभिलाषा पैंकरा ने कहा कि  विद्युत विभाग को अनुपस्थिति के संबंध में नोटिस जारी किया जा रहा है ।मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने यह भी बताया कि कन्या हाई स्कूल की बाउंड्री वॉल के निर्माण के दौरान राशि गबन का मामला भी आया है ।गृह मंत्री ने इस संबंध में भी जांच के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा अन्य 2 शिकायतों के संबंध में भी जांच की जाएगी।

भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश सोनी, जिला पंचायत उपाध्यक्ष प्रभात खलखो ,भाजपा नेता अशोक गुप्ता ,भाजपा कार्यालय प्रभारी विनोद हर्ष ,किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष अनिल अग्रवाल, भाजपा जिला महामंत्री राजकुमार अग्रवाल, जेतेश्वर पाठक भाजपा मंडल अध्यक्ष बतौली, सांसद प्रतिनिधि देवनाथ सिंह, अनिमेष अग्रवाल, भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष अमित गुप्ता, आशीष गुप्ता, शारदा पैकरा,निशांत गुप्ता मोंटी, अनुज एक्का, सूरज बहादुर यादव आदि उपस्थित थे